September 30, 2024

प्रभारी मंत्री दीपक जोशी ने साढ़े तीन करोड़ रूपए से ज्यादा के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया

रतलाम ,17 मई(इ खबरटुडे)।जिले के प्रभारी मंत्री दीपक जोशी ने आज रतलाम के समीप सागोद में आयोजित कार्यक्रमों में 3 करोड़ 55 लाख रूपये लागत के 3 स्कूल भवनों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया। इन कार्यों में एक करोड़ रुपए की लागत से निर्मित सागोद हाईस्कूल भवन तथा धामनोद में एक करोड़ 55 लाख रुपए की लागत से निर्मित हायर सेकंडरी स्कूल भवन का लोकार्पण सम्मिलित है। इसके अलावा ग्राम कनेरी में बनने वाले 1 करोड़ रुपए की लागत से हाईस्कूल भवन का भूमिपूजन शामिल है।

इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद कांतिलाल भूरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईडा, जिला पंचायत उपाध्यक्ष डी.पी. धाकड़, विधायक मथुरालाल डामर, भाजपा जिलाध्यक्ष कान्हसिंह चौहान, सीईओ जिला पंचायत सोमेश मिश्र, विष्णु त्रिपाठी, प्रदीप उपाध्याय, पदमा जायसवाल, हर्षविजय गहलोत, सरपंच आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री जोशी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि स्कूल भवन का बनना देश के उज्जवल भविष्य की नींव तैयार करना है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान अपने भांजे-भांजियों की सर्वाधिक फिक्र करते हैं। प्रदेश में सवा लाख प्रायमरी स्कूल हैं। इस वर्ष 70 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता में निरन्तर निखार आ रहा है। सागोद में निर्मित इस हाईस्कूल भवन में स्मार्ट क्लास भी शुरू करवाई जाएगी।

सांसद कांतिलाल भूरिया ने कहा कि स्कूलों के बनने से शिक्षा की सुविधा बच्चों को मिलती है। सागोद तथा धामनोद के ग्रामीणों को बधाई। उनके यहां स्कूल की सुविधा उपलब्ध हुई। उन्होंने स्कूलों में सर्वांगीण रुप से आवश्यकताओं की पूर्ति पर जोर दिया। इसके साथ ही बुनियादी जरूरतों की पूर्ति पर अपने उद्बोधन में जिक्र किया।

विधायक मथुरालाल डामर ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र रतलाम-ग्रामीण में शिक्षा की सभी जरुरतें शत-प्रतिशत रुप से उपलब्ध कराई जा रही है। क्षेत्र में 12 हाईस्कूल उपलब्ध कराए गए हैं। 8 हायर सेकेण्डरी स्कूल स्वीकृत हुए हैं। कान्हसिंह चौहान ने सम्बोधित करते हुए कहा कि गुणवत्तायुक्त स्कूल भवन बना है। शैक्षणिक सुविधाएं बच्चों को उपलब्ध होंगी। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईड़ा ने कहा कि शासन सभी शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है। कार्यक्रम को जिला पंचायत उपाध्यक्ष डी.पी. धाकड़ ने भी संबोधित किया। कर्यक्रम में स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds