May 15, 2024

प्रदेश सरकार ने समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य किये हैं -मुख्यमंत्री श्री चैहान

मुख्यमंत्री श्री चैहान द्वारा  गरोठ में 1.45 करोड  के स्वच्छता मिशन कार्यो का शिलान्यास
मंदसौर 13 अगस्त (इ खबरटुडे)। प्रदेश सरकार ने गांव, गरीबों, श्रमिको व किसानों सहित समाज के सभी वर्गो के कल्याण के कार्य किये है। पिछले 9 वर्षो में जो विकास के कार्य हुये है इतने इससे पहले कभी नही हुये है। उक्त विचार प्रदेश मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चैहान ने 13 अगस्त को गरोठ एवं बोलिया में जन आर्शीवाद यात्रा के दौरान रथ से जनता को संबांधित करते हुये व्यक्त किये। मुख्यमंत्री श्री चैहान ने स्वच्छता मिशन के तहत 1 करोड 45 लाख  लागत से नगर पंचायत क्षेत्र गरोठ में बनने वाले 1 हजार 29 सुविधा घरों का रथ से ही डोरी खींच कर सिलान्यास किया।
मुख्य मंत्री श्री चैहान ने कहा कि आज प्रदेश के किसानों व ग्रामीणों को 24 घन्टे पर्याप्त बिजली मिल रही है ंप्रदेश में सडको की दशा भी काफी अच्छी है। नौ वर्ष पूर्व प्रदेश में सिंचाई रकबा 7.50 लाख हेक्टर था जो बढ कर वर्तमान में 25 लाख हेक्टर हो गया है। उन्होने कहा कि नर्मदा का पानी गांधी सागर लाकर मंदसौर जिले की घरती को हरा भरा करना है। प्रदेश सरकार ने प्रदेश के किसानों को ब्याज मुक्त ऋण देने का कार्य किया है। गरीबोें को अन्नपूर्णा योजना के तहत 1 रू किलो गेहूॅ व नमक तथा 2 रू किलो चावल भी दिया जा रहा है। मुख्य मंत्री श्री चैहान ने कहा कि प्रदेश की धरती पर किसी भी गरीब को भूख से मरने नही दिया जायेगा और उच्च शिक्षा के लिए भी प्रदेश सरकार द्वारा उच्च शिक्षा ऋण देने की व्यवस्था की है। कक्षा 1 से 12 वी तक के विद्याथर््िायों को निःशुल्क गणवेश पाठ्य पूस्तके प्रदाय की जा रही है। कक्षा 9 वी से लगाकर इससे अधिक की कक्षा के विद्याथर््िायों को भी निःशुल्क सायकिल प्रदाय की जा रही है। प्रदेश की बेटियों की शिक्षा पर भी प्रदेश सरकार ने विशेष ध्यान दिया है। बेटी बचाओं अभियान, किशोरी बालिका योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना जैसी अनेक योजनाएं प्रारंभ कर कल्याण के कार्य किये है। मुख्य मंत्री श्री चैहान ने कहा कि प्रदेश की धरती पर रिटेल में एफडीआई नही आने दिया जायेगा। उन्होने कहा कि यदि केन्द्र में हमारी सरकार बनती है तो प्रदेश के किसानों की डोडा चूरा समस्या का स्थाई समाधान भी कर देगें। मुख्य मंत्री श्री चैहान नेे जनसभा में उपस्थित ग्रामीणों को ईद, रक्षा बंधन एवं स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होने बोलिया वासियों को विश्वास दिलाया की बोंलिया को नगर पंचायत बनाने के लिए सभी मापदण्ड पूरे कर आस पास के गांवों को मिला कर निर्धारित जनसंख्या के आधार पर प्रस्ताव पारित कर नगर पंचायत का दर्ज देने का प्रयास करने की पहल की जायेगी।
मुख्य मंत्री ने बोलिया की माताओं का अभिवादन स्वीकार करते हुये कहा कि मैं एक बार फिर बोलिया आउंगा और भोजन करके जाउंगा। जन आर्शीवाद यात्रा के दौरान श्री चैहान का औद्यौगिक क्षेत्र बोलिया रोड गरोठ, फूलखेडा, पावटी, नलखेडा, कोटडा खुर्द, कोटडा बुजुर्ग, पालाखेडा, बोलिया, सुरजना जुना, आंकली दिवान, खेजडिया व परासली दिवान में भी ग्रामीणों ने मुख्य मंत्री का पुष्प वर्षा कर आत्मीय स्वागत किया। सडक के दोनो और खडी जनता का मुख्य मंत्री ने भी बरसते पानी में अपने रथ से बाहर निकल कर अभिवादन कर आर्शीवाद प्राप्त किया। इस अवसर पर प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री पारस जैन, जेल एवं परिवहन मंत्री जगदीश देवडा, राज्यसभा सांसद प्रभात झा व  रघुनंदन शर्मा, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेन्द्र सुराना, नगर पंचायत अध्यक्ष गरोठ राजेश चैधरी, राज्य योजना आयोग के सदस्य सुधीर गुप्ता, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मंदसौर  प्रहलाद बंधवार पूर्व विधायक राजेश यादव,संगठन मंत्री बृजेश चैरसिया, नगर पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती संतोष गुजराती, संभागायुक्त  अरूण पाएडेय, आई जी मधु कुमार, कलेक्टर शंशाक मिश्र व पुलिस अधीक्षक श्री वर्मा सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि व बढी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।cmmds2

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds