April 29, 2024

प्रदेश में हर गरीब के साथ न्याय होगा

किसानों को 2700 करोड़ रुपये का मुआवजा वितरित
मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा विजयराघवगढ़ में अन्त्योदय मेला का शुभारंभ

भोपाल 15 जुलाई (इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कटनी जिले के विजयराघवगढ़ में अंत्योदय मेले का शुभारंभ कर कहा कि प्रदेश में हर गरीब के साथ न्याय होगा और सरकार से किसी भी गरीब को परेशानी नहीं होगी। श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में 2700 करोड़ रुपये गेहूँ और सोयाबीन की फसल खराब होने पर किसानों को मुआवजा दिया गया। फसल बीमा के 2900 करोड़ रुपये स्वीकृत होना है। इस मौके पर खनिज, ऊर्जा तथा जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि रियायती दर पर खाद्यान्न देने के लिये शीघ्र ही 7 लाख 70 हजार परिवारों को जोड़ा जायेगा, जिन्हें एक रुपये गेहूँ और चावल मिलेगा। गरीबों और वृद्धजनों को नि:शुल्क दवाइयाँ भी सरकार उपलब्ध करा रही हैं। उन्होंने कहा कि आज मध्यप्रदेश विकास दर की दृष्टि से हिन्दुस्तान का नंबर एक राज्य बन गया है। उन्होंने कृषि उत्पाद और प्रति व्यक्ति आय बढ़ाने में सभी से सहयोग देने को कहा।

पूर्व विधायक संजय पाठक ने कार्यक्रम में क्षेत्र के विकास संबंधी माँगें रखीं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि क्षेत्र में एक-एक कर सड़कों का निर्माण करवाया जायेगा। उन्होंने ‘आओ बनाए मध्यप्रदेश’ अभियान को साकार करने के लिये उपस्थित जन-समुदाय को संकल्प दिलवाया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यक्रम में विजयराघवगढ़ और बहोरीबंद में 12 करोड़ 81 लाख रुपये की लागत के 18 कार्य का लोकार्पण और शिलान्यास किया। श्री चौहान ने लाड़ली लक्ष्मी योजना सहित अन्य योजनाओं और कार्यक्रमों के हितग्राहियों को हितलाभ पत्र भी वितरित किये। मेला शुभारंभ के पहले श्री चौहान ने कन्या-पूजन कर बेटी बचाओ अभियान पर बल दिया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds