May 16, 2024

पेंशन और मुआवजें की शिकायतों का त्वरित निराकरण होगा – कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल

जन सुनवाई में 225 शिकायतों का हुआ निराकरण

रतलाम ,20 जूनइ खबरटुडे)। कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जन सुनवाई करते हुए आम नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनका निराकरण भी किया। उन्होने शिकायतों से संबंधित विभागों के अधिकारियों को दूरभाष पर तत्काल निर्देशित किया कि वे शीघ्रतापूर्वक लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जाना सुनिश्चित करे। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि विभिन्न प्रकार की पेंशन संबंधित शिकायतें, मुआवजा नहीं मिलने की शिकायतंे, सेवा निवृत्ति के पश्चात पेंशन अथवा अन्य स्वत्वों के नहीं मिलने संबंधित शिकायतों को सीधे टी.एल. में लिया जाकर उनका निराकरण किया जाना सुनिश्चित किया जायेगा।

आज की जन सुनवाई में हरथली के किसानों के द्वारा समर्थन मूल्य पर तुवर, मुंग और उड़द की खरीदी हेतु खरीदी केन्द्र प्रारम्भ करने की मांग पर मंडी सचिव को निर्देश दिये गये। जन सुनवाई में 225 शिकायतों संबंधी आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिनके निराकरण के लिये कार्यवाही की जा रही है।

जन सुनवाई मंे प्रदीप कुमार शांतिलाल व्यास द्वारा 05 जून 2016 को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजनान्तर्गत टंेट हाउस के लिये ऋण संबंधी आवेदन पत्र प्रस्तुत करने के बाद भी अब तक ऋण प्राप्त नहीं होने की शिकायत प्राप्त हुई। कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने लीड बैंक मैंनेजर को दो बत्ती चौराहा स्थित देना बैंक के मैंनेजर से समन्वय कर संबंधित को ऋण दिलाने के निर्देश दिये है। कलेक्टर ने केशरीया कुण्ड तालाब के कारण इमलीपाड़ा के मांगु पिता नाथु की डुब में आने वाली जमीन का मुआवजा दिलाने के निर्देश जल संसाधन के कार्यपालन यंत्री एवं सहायक भू-अभिलेख अधीक्षक को दिये है।

कलेक्टर ने मीरा कुटी लक्ष्मणपुरा में स्थित देशी शराब दुकान को हटवाने की मांग को लेकर आयी महिला संगठन की महिलाओं को समझाईश दी कि दुकान को हटाने संबंधी कार्यवाही शासन के द्वारा निर्धारित नियमों के अंतर्गत ही की जा सकती है। तथापि उन्होने शिकायतकर्ताओं की और से महिलाओं के प्रति शराब दुकान संचालित होने के कारण होने वाली छेड़छाड़ को रोकने के लिये एसडीएम शहर श्रीमती नेहा भारतीय को क्षेत्र में निरंतर पुलिस पेट्रोलियम पार्टी की गश्त हेतु संबंधित थाना प्रभारी से समन्वय स्थापित कर गश्त कराने के निर्देश दिये है। महिलाओं द्वारा सार्वजनिक शौचालय को हटवाने की मांग भी की गई। कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त एस.के.सिंह को परीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds