April 19, 2024

पुलिसकर्मियों के आवासगृहों का समारोहपूर्वक लोकार्पण

साढ़े बारह करोड़ से बने है एक सौ बीस आवास

रतलाम,02जून (ई खबर टुडे )। कनेरी रोड पर पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियो के लिये करीब 12 करोड 50 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित आवासगृहो एवं रक्षित पुलिस लाईन मे नवनिर्मित प्रशासकीय भवन का उद्घाटन गुरुवार को समारोह पूर्वक किया गया। सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधयों एवं पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में लोकापर्ण कार्यक्रम हुआ।
गुरुवार दोपहर को पुलिस आवास कॉलोनी का लोकार्पण सांसद कांतिलाल भूरिया, शहर विधायक चेतन्य काश्यप, ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामर, वित्त आयोग के अध्यक्ष हिम्मत कोठारी, महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईडा के आतिथ्य में किया गया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष बजरंग पुरोहित,नेताप्रतिपक्ष यास्मीन शैरानी, कांग्रेस नेत्री प्रेमलता दवे सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ डीआईजी एस.पी.सिंह, एसपी अविनाश शर्मा, एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे, डीएफओ क्षितीज कुमार सहित बडी संख्या में पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। यहां 24 मकान अधिकारियों एवं 96 प्रधानारक्षक एवं आरक्षकों के लिए निर्माण किए गए है।

आवासीय वातावरण अच्छा होना जरुरी

लोकापर्ण कार्यक्रम के अवसर पर शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने अपने संबोधन में कहा कि आवास जीवन में महत्वपूर्ण कड़ी है। जीवन में आवासीय वातावरण अच्छा नहीं हो तो बच्चों पर बुरा असर पड़ता है। पुलिस 24 घंटे अपनी सक्रिय भूमिका में रहती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कर्मचारियों की आवास हेतु कई बिंदुओं पर कार्य किए है। प्रदेश सरकार कर्मचारियों के सहयोग के लिए हमेशा तत्पर रहती है। इन नवनिर्मित आवास में पुलिस अधिकारी और कर्मचारी अपने परिवार के साथ कुशलता से रहेंगे।
क्षैत्रिय सांसद कांतिलाल भूरिया ने कहा कि देश की सबसे मजबूत पुलिस के रुप में मप्र की पुलिस को पहचाना जाता है। पुलिस प्रशासन को बिना किसी राजनीति दबाव में आए कार्य करना चाहिए। थाने पर जो भी व्यक्ति फरियाद लेकर आता है, उसकी तत्काल सुनाई होनी चाहिए और एफआईआर दर्ज कर निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। वित्त आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी ने कहा कि प्रदेश में पहली बार इतना सुंदर परिसर पुलिस कर्मचारियों के लिए बना है । पुलिस रात-दिन जनता के लिए कार्य करती है तो उन्हे भी सुविधा देना पड़ेगी। मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग को अच्छे आवास देकर राहत प्रदान की है। कार्यक्रम को ग्र्रामीण विधायक मथुरालाल डामर, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईड़ा. महापौर डॉ. सुनिता यार्दे ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के पूर्व स्वागत भाषण पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा ने दिया।

प्रमाण पत्र सौंपे

पुलिस अधीक्षक द्वारा इस अवसर पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए साथ ही जिले के दो स्थानों से आएं ग्र्राम सुरक्षा समिति के अध्यक्षों का सम्मान कर उन्हें प्रमाण पत्र दिए गए। इस दौरान जिले भर के थाना प्रभारी, एसडीओपी व बड़ी संख्या में पुलिस परिवार तथा ग्र्राम सुरक्षा समिति के सदस्य उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds