May 11, 2024

पिपलौदा टीआई दस हजार की रिश्वत लेते धराया

अपहरण के प्रकरण में खात्मा करने के लिए मांगी थी रिश्वत

रतलाम,18 फरवरी(इ खबरटुडे)। जिले के पिपलौदा पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक व एक आरक्षक को आज लोकायुक्त पुलिस के एक दल ने दस हजार रु.की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। भ्रष्ट टीआई ने अपहरण के एक प्रकरण में खात्मा करने के नाम पर रिश्वत मांगी थी।
लोकायुक्त पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिलपांक थानान्तर्गत ग्राम इटावा माताजी निवासी छगनलाल पाठक ने लोकायुक्त पुलिस को शिकायत की थी कि पिपलौदा टीआई नरेन्द्र गोमे उनसे दस हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे है और रिश्वत नहीं देने पर पूरे परिवार को अपहरण के झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रहे है। छगनलाल पाठक के पुत्र सतीश पाठक के विरुध्द नवंबर 2014 में पिपलौदा थाने पर एक नाबालिग बालिका को भगाने के मामले में अपहरण का प्रकरण दर्ज किया गया था। लेकिन बाद में जब यह युवती बरामद हुई तो वह बालिग पाई गई और वर्तमान में वह सतीश पाठक के साथ ही उसकी पत्नी के रुप में रह रही है। अपहरण के इस मामले में सतीश पाठक को न्यायालय द्वारा अग्रिम जमानत पर रिहा कर दिया गया था। फरियादी छगनलाल ने बताया कि अग्रिम जमानत के समय भी टीआई नरेन्द्र गोमे ने रिश्वत के रुप में पन्द्रह हजार रु.ले लिए थे।
अब न्यायालय के समक्ष सतीश की पत्नी के बयान होना है और उसके बयान के बाद अपहरण के उक्त प्रकरण में खात्मा किया जाना था। टीआई नरेन्द्र गोमे ने इसी खात्मे के लिए दस हजार रु.रिश्वत की मांग की और यहभी धमकी दी कि यदि रिश्वत न दी गई तो वह पूरे परिवार को अपहरण के केस में फंसा देगा।
फरियादी छगनलाल की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस के दल ने योजना बनाकर आज पिपलौदा थाने पर घेराबन्दी की और योजना के मुताबिक दोपहर करीब ढाई बजे फरियादी छगनलाल रिश्वत की राशि लेकर थाने पंहुचा। टीआई ने रिश्वत की रकम हाथों में ली लेकिन शंका होने पर एक नवआरक्षक रमेश थूलिया को बुलाकर रकम उसे सौंप दी। इसी समय लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारा। छापा पडते ही आरक्षक रमेश थूलिया रिश्वत की रकम लेकर वहां से भाग निकला,जिसे बाद में पकड लिया गया। लोकायुक्त पुलिस ने बाद टीआई और आरक्षक दोनों के हाथ रसायन से धुलवाए तो दोनो के हाथ लाल हो गए।
लोकायुक्त पुलिस ने टीआई नरेन्द्र गोमे और आरक्षक रमेश थूलिया के विरुध्द भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर उन्हे गिरफ्तार कर लिया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds