May 19, 2024

पाकिस्तान में कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में लगी आग, 10 यात्रियों की मौत, 13 घायल

इस्लामाबाद,31 अक्टूबर(इ खबर टुडे )। पाकिस्तान में एक ट्रेन में आग लगने से 10 यात्रियों की मौत हो गई है और करीब 15 अन्य यात्री घायल हो गए हैं। जिला राहत एवं बचाव सेवा के प्रमुख बशीर हुसैन ने कहा कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

बताया जा रहा है कि आग से बचने के लिए कुछ लोग चलती हुई ट्रेन से कूद गए थे, जिसके चलते उनकी मौत हो गई। लियाकतपुर में कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में आग लग गई थी। पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख राशिद अहमद ने घटना की पुष्टि की है।

बताया जा रहा है कि आग की वजह से ट्रेन के दो इकोनॉमी क्लास और एक बिजनेस क्लास का डिब्बा तबाह हो गया। हादसा पंजाब प्रांत के रहीम यार खान कस्बे के पास हुआ है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि गैस सिलेंडर में धमाका होने के बाद ट्रेन में आग लग गई थी, जिसे खाना बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि नाश्ता बनाते वक्त सिलेंडर में धमाका हो गया था।

आग बहुत तेजी से फैली और देखते ही देखते उसने ट्रेन के तीन डिब्बों को अपनी चपेट में ले लिया। यह रालवपिंडी और कराची के बीच रोजाना चलने वाली ट्रेन है। यह रावलपिंडी के लिए जा रही थी। फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। फायर ब्रिगेड और बचाव दल के लोग मौके पर पहुंच चुके हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा जा रहा है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds