June 26, 2024

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली अमूल्या लियोन, मेरे साथ एक बड़ी टीम

बेंगलुरु,22 फरवरी(इ खबर टुडे)। बेंगलुरु में नागरिकता संशोधन ऐक्ट (सीएए) के खिलाफ आयोजित एक रैली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली अमूल्या लियोन खासी चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर जहां उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह दी जा रही है। वहीं गुरुवार रात उपद्रवियों ने उनके घर हमला कर दिया और खिड़कियों के शीशे आदि तोड़ डाले।

इस बीच अमूल्या का एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कह रही हैं कि वह अकेले नहीं हैं, वह जो कहती और करती हैं, उसके लिए बहुत सारे लोग काम करते हैं। वह सिर्फ चेहरा हैं। हालांकि, यह विडियो ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाए जाने से पहले का है। अमूल्या का यह विडियो वायरल होने के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर भी निशाना साधा जा रहा है।

अमूल्या विडियो में कह रही हैं, ‘मैं जो भी आज कर रही हूं, वो मैं नहीं कर रही हूं। मैं सिर्फ इसका फेस बन गई हूं, मीडिया की बदौलत। लेकिन मेरे पीछे बहुत सारे अडवाइजरी कमिटियां काम करती हैं, और वो जो सलाह देते हैं कि आज स्पीच में यह बात बोलनी है, ये पॉइंट्स हैं। कॉन्टेंट टीम काम करती है, बहुत सारे सीनियर ऐक्टिविस्ट काम करते हैं, मेरे मां-बांप बोलते हैं कि ऐसे बोलना है, ऐसे करना है, इधर जाना है। एक बहुत बड़ा स्टूडेंट ग्रुप- बैंगलोर स्टूडेंट अलायंस- जो ये सारे प्रोटेस्ट के पीछे काम कर रहा है। मैं सिर्फ इसका चेहरा बनी हूं, लेकिन बैंगलोर स्टूडेंट अलायंस बहुत कड़ी मेहनत कर रहा है।’

पिता ने की थी आलोचना
घटना के बाद अमूल्या के पिता ने भी उनके इस बयान को आपत्तिजनक बताया था और उनकी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि मैं अपनी बेटी के बयान को बर्दाश्त नहीं करूंगा। उनकी बेटी ने जो कुछ भी कहा या किया है वो बिल्कुल गलत है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लेकिन अब यह विडियो सामने आने के बाद उनके पिता भी कटघरे में हैं।

You may have missed