September 22, 2024

पाकिस्तान को भारतीय सेना का करारा जवाब, 2 ठिकाने किए ध्वस्त

जम्मू ,04 जनवरी(इ खबरटुडे)। पाकिस्तान द्वारा एलओसी पर की जा रही लगातार फायरिंग का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है। सेना ने सीमापार मौजूद पाकिस्तानी बंकरों को निशाना बनाते हुए दो बंकर नष्ट किए हैं। बताया जा रहा है कि यह बंकर पाक सेना के मोर्टार फायरिंग के ठिकाने थे। वहीं दूसरी तरफ सुरक्षाबलों ने सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक शख्स को मार गिराया है।

बता दें कि इसके पहले बुधवार को पाकिस्तान ने जम्मू संभाग में हीरानगर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लेकर पुंछ में नियंत्रण रेखा तक भारी गोलाबारी की। सांबा जिले के चक दुलमा इलाके में माउंड (मचान) पर ड्यूटी दे रहे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान पर पाकिस्तान के ओपी टावर से स्नाइपर शॉट दागा गया, जिससे वह शहीद हो गए।

शहीद की पहचान 173 बटालियन के हेड कांस्टेबल आरपी हाजरा निवासी गांव रामपारा, मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है।इधर, हीरानगर के बोबिया गांव से रात को पाकिस्तानी गोलाबारी के डर से कुछ परिवार प्रशासन की ओर से उपलब्ध करवाई गई बख्तरबंद गाड़ियों में सुरक्षित क्षेत्रों में आ गए। देर रात तक जारी रही गोलाबारी का भारत ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। नए साल में हीरानगर व सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन का यह पहला मामला है।

You may have missed