May 16, 2024

पाकिस्तान की नई साजिश ‘प्लान 5 अगस्त’, कश्मीर पर भारत विरोधी एजेंडे का खाका तैयार

इस्लामाबाद,28 जुलाई (इ खबरटुडे)।जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने की चोट इमरान खान और पूरे पाकिस्तान के दिमाग पर कितनी गहरी लगी है. इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इमरान खान कश्मीर-कश्मीर चिल्ला तो पाते हैं लेकिन चाह कर भी कुछ कर नहीं सकते हैं.

अब जबकि 5 अगस्त को कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को 1 साल पूरा होने जा रहा है तो इमरान खान और पाकिस्तान की फौज ने भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने के लिए पूरा एजेंडा तैयार किया है.

पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्रालय को सभी प्रमुख उर्दू और अंग्रेजी अखबारों में स्पेशल पेज के जरिए कवरेज करवाने का काम सौंपा गया है. इसके अलावा ये भी तय किया जाएगा कि 5 अगस्त को सभी पाकिस्तानी न्यूज चैनलों का ‘लोगो’ ब्लैक कर दिया जाए. पाकिस्तान में सभी चैनलों को कश्मीर पर विशेष कार्यक्रमों को प्रसारित करने का निर्देश दिया गया है. कश्मीरियों के लिए एक विशेष गीत भी तैयार किया गया है.

कश्मीरी नेताओं, कार्यकर्ताओं और भारत के अंतरराष्ट्रीय संगठनों को इस साल 5 अगस्त को पाकिस्तान रॉयल ट्रीटमेंट भी देगा और इमरान खान 5 अगस्त को मुजफ्फराबाद जाएंगे. इसके अलावा इमरान खान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की विधानसभा को संबोधित करेंगे, जिसका टीवी पर लाइव प्रसारण होगा. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र के उस प्रस्ताव के संबंध में पर्चे बांटे जाएंगे जिसमें जनमत संग्रह का जिक्र है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds