July 8, 2024

पर्यटकों के लिए एयर टैक्सी की सुविधा,पर्यटन विकास निगम और प्रभातम के बीच हुआ अनुबंध

भोपाल,26 नवम्बर (इ खबरटुडे)। प्रदेश में पर्यटकों की सुविधा के लिए एयर टेक्सी की सुविधा शीघ्र प्रारंभ होगी। इस संबंध में आज राज्य पर्यटन विकास निगम और प्रभातम एवियेशन प्रा.लि. के बीच अनुबंध हुआ। अनुबंध-पत्र पर निगम के महाप्रबंधक (ट्रांसपोर्ट) श्री बी.के. भारती और प्रभातम एवियेशन के संचालक मंयक गुप्ता ने हस्ताक्षर किये।

पर्यटन क्षेत्र में मध्यप्रदेश अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान बनायेगा-तपन भौमिक

इस मौके पर उपस्थित पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेन्द्र पटवा ने कहा कि सारी औपचारिकताएँ पूरी कर अगले तीन माह में एअर टैक्सी की सेवाएँ प्रारंभ हो सकेंगी। इससे प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और पर्यटकों को सुविधा मिलेगी। निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक ने कहा कि प्रदेश ने पर्यटन के क्षेत्र में अनेक उपलब्धियाँ हासिल की हैं। प्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार मिला है। श्री भौमिक ने विश्वास दिलाया कि पर्यटन क्षेत्र में मध्यप्रदेश अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान बनायेगा।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश को वायु सेवा से जोड़ने के लिए पर्यटन नीति-2014 में प्रदेश के अन्दर और बाहर के शहरों के लिए खुली निविदा के जरिये मेसर्स प्रभातम एवियेशन प्रा.लि. का चयन किया गया है। यह चयन प्रमुख सचिव वित्त की अध्यक्षता में गठित समिति के समक्ष खोली गई निविदा के जरिये हुआ था। मुख्यमंत्री के सचिव एवं पर्यटन विकास निगम के प्रबंध संचालक हरिरंजन राव और कंपनी सेकेटरी संदेश यशलाह उपस्थित थे।

You may have missed