September 22, 2024

पति पत्नी के आपसी विवाद में पत्नी ने खुद को जलाया,आग में घर भी जला,पत्नी की मौत,पति घायल

रतलाम,24 जनवरी(इ खबरटुडे)। शहर की पी एण्ड टी कालोनी में आज दोपहर एक दम्पत्ति के बीच हुए विवाद के बाद पत्नी ने स्वयं को आग लगा ली। इसका नतीजा यह हुआ कि उसके पूरे घर में आग लग गई। इस आगजनी में महिला की मृत्यु हो गई। पति-पत्नी के आपसी विवाद में पति भी घायल हो गया,जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार,पी एण्ड टी कालोनी निवासी योगेश पिता जगदीश  तोमर 45 का दोपहर करीब 3 बजे अपनी पत्नी रीतू 41 से किसी बात को लेकर विवाद हुआ। इस विवाद के दौरान रीतू ने स्वयं पर पैट्रोल छिडक कर आग लगाने की कोशिश की। जब उसके पति योगेश ने उसे रोकने की कोशिश की,तो गुस्से में उसने संडासी से पति योगेश पर वार किया,जिससे योगेश के सिर में चोट आई। चोट लगने के बाद वह घर की छत पर चला गया और नीचे कमरे में रीतू ने खुद को आग लगी ली। मृतका रीतू द्वारा लगाई गई आग अचानक भभक गई,जिससे उसके घर के कमरे में रखा सारा सामान भी जल गया। घर से धुंआ उठता देख आसपास के लोगों ने घटना की सूचना डायल हण्ड्रेड को दी। आसपास के लोगों ने दरवाजा तोड कर  गंभीर हालत में जली हुई रीतू को बाहर निकाला और आग को बुझाने का प्रयास किया। इसी दौरान फायर ब्रिगेड भी पंहुच गई थी। करीब एक लारी पानी डालकर आग पर काबू पाया गया। जली हुई रीतू तथा उसके घायल पति योगेश को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां रीतू को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उसके पति योगेश को उपचार के लिए भर्ती किया गया है। योगेश और रीतू के चार बच्चे है। बडा बेटा युवराज कक्षा 7 में,यश कक्षा 6 में.बेटी जान्हवी कक्षा 1 में तथा मुस्कान कक्षा पहली में पढती है। घटना के समय चारों बच्चे स्कूल गए हुए थे।
औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाना प्रभारी राजेश सिंह चौहान ने बताया कि घटना में घायल हुआ योगेश पुराना हिस्ट्रीशीटर है,लेकिन कुछ वर्षों से गंभीर बीमारियों से जूझ रहा है। पुलिस पता लगाने में जुटी है कि मृतिका ने स्वयं आग लगाई या उसके पति ने उसे जलाया है। हांलाकि प्रथमदृष्टया तो यही सामने आया है कि मृतका ने स्वयं ही स्वयं को आग लगाई।

You may have missed