May 19, 2024

पति की असामयिक मृत्यु पर जन कल्याण योजना ने दिया सहारा,शारदाबाई को मिले 2 लाख रुपये

रतलाम,13 जून(इ खबरटुडे)। असंगठित श्रमिको के लिए लागू की गई मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (संबल) ने तहसील रतलाम के ग्राम बाजनखेड़ा की शारदाबाई को सहारा दिया है। उनको इस योजना से 2 लाख रुपए की मदद मिली है। 12 जून को रतलाम में आयोजित इस योजना के जनपद स्तरीय वितरण समारोह में अतिथियों के हाथों शारदाबाई ने 2 लाख रुपए का चेक प्राप्त किया। उनके साथ उनका पुत्र सुरेश भी था।

शारदाबाई के पति की मृत्यु विगत माह 23 मई को बीमारी के कारण हो गई। पति की मृत्यु के कारण परिवार का आर्थिक संकट गहरा गया। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा लागू की गई जनकल्याण योजना ने वाकई शारदाबाई और उसके परिवार को संबल प्रदान किया है। इसके लिए शारदाबाई मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की आभारी है।

इस कार्यक्रम में शारदाबाई के साथ ही अपने परिजनो की मृत्यु पर धबाईपाढ़ा की हुराजीबाई, कनेरी के समरध गुर्जर, हारनिया के जशोदाबाई, बरगोतना की तेजकुंवर, भदवासा के भरतलाल, धोलका की सुनीता, राजपुरा के गिरधारी तथा कालुखेड़ी के गोपाल को भी 2-2 लाख रुपए राशि के चेक असंगठित मजदूरों के लिए लागू मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना संबल से प्राप्त हुए है।

 

इनके परिवारों को इतनी बड़ी राशि मिलने से बहुत बड़ा सहारा मिला है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत घर की मुख्यिा श्रमिक की सामान्य मृत्यु पर परिवार को 2 लाख रुपए की सहायता दी जाती है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds