May 22, 2024

पटरी के आस-पास सड़क नहीं होने पर डेढ़ किलोमीटर तक पुलिस जवान ने ट्रेन से गिरे युवक को कंधे पर पहुंचाया अस्पताल:देखिये वीडियो

होशंगाबाद,23 फरवरी(इ खबरटुडे)। वैसे तो खाकी पर दाग़ लगने की खबरें अक्सर आप सुनते होंगे। लेकिन होशंगाबाद से जो तस्वीर सामने आई है, उसे देखकर आपका मन भी खाकी को सैल्यूट करने को करेगा।ऐसा इसलिए, क्योंकि ट्रेन से गिरे एक शख्स को अस्पताल पहुंचाने के लिए पुलिस जवान ने किसी का इंतजार नहीं किया, बल्कि घायल शख्स को वो अपने कंधे पर डेढ़ किलोमीटर तक लेकर चला और वक्त रहते अस्पताल पहुंचाया।

ये वाकया सिवनी-मालवा के शिवपुर थाना के पीपल गांव का है। डायल 100 को भोपाल से ये जानकारी मिली थी कि एक शख्स चलती ट्रेन से गिर गया है। इसके बाद आरक्षक पूनम बिल्लोरे और गाड़ी का ड्राइवर राहुल साकल्ले बिना वक्त गंवाए घटना स्थल पर पहुंचे।

लेकिन मौके पर पहुंचकर उनके होश उड़ गए, क्योंकि पटरी के आस-पास सड़क नहीं थी। ऐसे में डायल 100 की गाड़ी घटनास्थल पर नहीं पहुंच पाती। ऐसे में आरक्षक ने इंसानियत और फर्ज की ऐसी मिसाल पेश कि जिसे देखकर हर किसी का मन उसे सैल्यूट करने को करेगा।

देखिये वीडियो

 

आरक्षक बिना वक्त गंवाए उस जगह पर पहुंचा, जहां घायल शख्स गिरा हुआ था। आनन-फानन में पुलिस जवान ने घायल शख्स को अपने कंधे पर उठाया और गाड़ी तक पहुंचाने के लिए दौड़ लगा दी। इस दौरान पीछे से धड़धडा़ती हुई ट्रेन भी गुजरी। लेकिन हौसला इतना मजबूत कि बिना रूके, बिना थके वो दौड़ता गया और डेढ़ किलोमीटर तय करते हुए गाड़ी तक पहुंचा।

जिसके बाद घायल शख्स को अस्पताल पहुंचाया गया। घायल शख्स की पहचान अजीत पिता शिवशंकर 20 साल के रूप में हुई है। उसे गंभीर हालत में सिवनी मालवा अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रारंभिक उपचार के बाद भोपाल के लिए रैफर कर दिया गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds