May 11, 2024

नीतीश के भाषण के दौरान लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, पीएम ने उठकर कराया चुप

हाजीपुर,12 मार्च (इ खबरटुडे)।लोकसभा चुनावों और फिर बिहार चुनावों के बाद हाजीपुर में शनिवार को लंबे अरसे बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एक मंच पर नजर आए.

मौका था बिहार में रेल पुल के शिलान्यास कार्यक्रम का. हालांकि, इस दौरान नीतीश के लिए तब असहज स्थिति पैदा हो गई जब उनके भाषण के बीच में वहां मौजूद लोग मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे. इसके बाद पीएम मोदी ने खुद खड़े होकर लोगों को शांत कराया.
उत्तर-दक्षिण बिहार को जोड़ने वाला रेल पुल
उत्तर और दक्षिण बिहार को जोड़ने वाले रेल पुल के शिलान्यास के इस कार्यक्रम का आयोजन राज्‍य के वैशाली जिले के हाजीपुर में किया गया. यह पुल गंगा नदी पर बनाया जाना है. जब नीतीश मंच पर आए तो उन्‍होंने पुल बनाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले की तारीफ की.
नीतीश ने की पीएम की तारीफ
नीतीश ने कहा, ‘आज बहुत खुशी का दिन है कि गंगा नदी पर दो-दो रेल पुलों का लोकार्पण आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कर कमलों से होने जा रहा है. यह बिहार के लोगों के लिए बहुत ही प्रसन्‍नता का विषय है. प्रधानमंत्री जी ने इसके लिए वक्‍त निकाला, इसके लिए मैं उन्‍हें धन्‍यवाद देता हूं. और सबसे पहले अपनी तरफ से, बिहार सरकार की तरफ से और बिहार के लोगों की तरफ से उनका स्‍वागत करता हूं.’
लोग नहीं माने तो खड़े हो गए मोदी
नीतीश के ऐसा कहने के बाद ही चारों तरफ से लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए. हालांकि, इस दौरान नीतीश बोल ही रहे थे, लेकिन नारे नहीं रुके. पहले तो मोदी ने मंच पर बैठे-बैठे ही लोगों को चुप रहने और बैठने का इशारा किया, लेकिन जब नारे नहीं रुके तो वह खुद खड़े हो गए और हाथ हिलाकर लोगों से शांत रहने और बैठने का इशारा करने लगे. इसके बाद भीड़ शांत हो गई.
कई मंत्री भी हुए कार्यक्रम में शामिल
इस कार्यक्रम में मंच पर मोदी और नीतीश के अलावा केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु, बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी, बिहार के राज्‍यपाल, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और रविशंकर प्रसाद, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सहित तमाम लोग मौजूद थे.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds