September 30, 2024

नियमित रूप से अतिक्रमण हटाये- कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर

रतलाम,10 अप्रैल (इ खबरटुडे)।कलेक्टर ने एसडीएम शहर सुनील कुमार झा से विगत दिनांे प्रतापनगर ब्रीज के पास किये गये अतिक्रमण हटाने के संबंध में पड़ताल करते हुए निर्देषित किया कि अतिक्रमण नियमित रूप से हटाया जाना सुनिष्चित करें। उन्होने कहा कि यदि प्राप्त सूचनाओ ंके आधार पर न्यूनतम दो घण्टे अनिवार्य रूप से अतिक्रमण हटाने संबंधी कार्यवाही की जाये।

जब भी सूचना मिले की अतिक्रमण हुआ हैं, हो रहा हैं अथवा उसकी सम्भावना हैं तो संबंधित क्षेत्रों मंे जाकर आवष्यक कार्यवाही सूनिष्चित करें ताकि शासकीय भूमि का कोई भी दुरूपयोग न कर सके इसे अभियान के रूप में न चलाया जाकर रूटिंन की कार्यवाही में शामिल करे।

22 सरपंचों को धारा 40 में नोटिस जारी
बैठक में अनुविभागीय अधिकारी सैलाना आर.पी.वर्मा ने बताया कि प्राणवायु अभियान में पौधों की उत्तरजीविता को सुनिष्चित करने में असफल रहने वाले सैलाना-बाजना जनपद पंचायतों के 22 सरपंचों को धारा 40 अंतर्गत नोटिस जारी किये गये है। उक्त धारा अंतर्गत सरपंचों को पद से पृथक किया जा सकता है। उन्होने कहा संबंधित ग्राम पंचायतों में सचिवों को भी प्राणवायु अभियान में लापरवाही के लिये अनुषासनात्मक कार्यवाही संबंधी नोटिस जारी किये जा रहे है। उल्लेखनीय हैं कि कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर ने गत दिवस आयोजित समीक्षा बैठकों में प्राणवायु अभिया में 70 प्रतिषत से कम उत्तरजीविता वाली ग्राम पंचायतों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देष दिये गये।

 

कण्डम वाहनो की नीलामी यथाशीघ्र करें
कलेक्टर ने समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में जिला चिकित्सालय परीसरों में रखे हुए कण्डम वाहनों के अब तक निलाम नहीं होने पर अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. प्रभाकर ननावरे को यथाशीघ्र  कण्डम वाहनों के नीलामी करने के निर्देष दिये। डाॅ. ननावरे ने बताया कि इस संबंध में क्षेत्रिय संचालक से निर्देष प्राप्त किये जा रहे हैं। कलेक्टर ने हिदायत दी कि वाहनों की नीलामी शासकीय नियमों अनुसार की जाने और क्षेत्रिय संचालक को मात्र सूचना देनी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds