May 15, 2024

नितिन गडकरी का बड़ा आरोप: किसान आंदोलन की आड़ में किसानों को गुमराह कर देश विरोधी तत्व उठा रहे फायदा

नई दिल्ली,15 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि किसानों के विरोध के दौरान “दिल्ली में देश विरोधी भाषण देने वाले लोगों” की तस्वीरें देखी गईं। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि किसान आंदोलन( farmer protest) की आड़ में किसानों को गुमराह कर देश विरोधी तत्व फायदा उठा रहे है। सितंबर में लागू हुए तीन कृषि कानूनों के बारे में किसानों की आशंकाओं पर बातचीत शुरू करने के लिए तैयार है।

नितिन गडकरी ने कहा, “नागपुर के पास गढ़चिरौली जिला है जो नक्सली प्रभावित है। उस में, एक व्यक्ति को नामजद किया गया था और उसे अदालत से जमानत भी नहीं मिली थी। वह जेल में है। किसानों के साथ उनका कोई प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष संबंध नहीं है, लेकिन विरोध में उसकी तस्वीर देखी गई थी। मैं इसे समझ नहीं सका।”

किसानों के विरोध में शहरी नक्सल और माओवादी तत्वों की भागीदारी पर टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर, गडकरी ने कहा कि ऐसी टिप्पणी सभी किसानों के लिए नहीं की गई थी। उन्होंने कहा, “दिल्ली में देश विरोधी भाषण देने वाले लोग, जिनका देश और किसानों से कोई संबंध नहीं है, जिनका किसानों की मांगों के साथ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कोई लेना-देना नहीं है, उनकी तस्वीरें देखी गई हैं।”

गडकरी ने कहा, “कृपया बताएं कि वे इसमें कैसे आए। कुछ ऐसे तत्व हैं जो आंदोलन का फायदा उठाकर किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे लगता है कि यह गलत है। बीते कई दिनों से किसान सरकार के नए कृषि कानूनों का विरोध करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का मानना है कि ये नए तीनों कानून किसानों के हित में नहीं है। विरोध के चलते किसान सड़कों पर उतर आए हैं. ट्रैक्टर और ट्रोलियों में सो रहे किसान सड़क पर ही खाना भी खा रहे हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds