September 29, 2024

नाबालिग से रेप केस में आसाराम समेत पांचों आरोपी दोषी करार

जोधपुर,25 अप्रैल(इ खबरटुडे)। एक हजार 667 दिन से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद नाबालिग से रेप केस में आसाराम समेत सभी पांच आरोपियों को दोषी करार दिया गया है. आसाराम को कितनी सजा होगी इस पर अब सजा होगी. जानकारी के मुताबिक आसाराम को पॉक्सो एक्ट में भी दोषी करार दिया गया है. इसलिए दस साल की सजा तो तय मानी जा रही है. जानकारों के मुताबिक आसाराम के वकील उनकी उम्र का हवाला देकर कम सजा की गुहार करेंगे. अदालत के फैसले के बाद हालात राम रहीम के मामले की तरह ना हों, आसाराम के समर्थक कोई हिंसा ना करें इसलिए जोधपुर में सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए हैं. जोधपुर जेल के बाहर भी सुरक्षा बंदोबस्त बेहद कड़े हैं. सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक जज मधुसूदन शर्मा की कोर्ट फैसला सुना सकती है.इस मामले में आसाराम के अलावा उसके सेवादार शिवा, बेहद करीबी शरतचंद्र, छिंदवाड़ा हॉस्टल की वॉर्डन शिल्पी और प्रकाश नाम शख्स भी आरोपी है. इस पर आरोप है कि इन्होंने लड़की को आसाराम तक पहुंचाने में मदद की.

सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए
आसाराम के समर्थकों को शहर में घुसने से रोका जा रहा है. चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है. हर अनहोनी से निपटने की तैयारी हो चुकी है, कल पुलिस ने फ्लैग मार्च भी किया. आसाराम पर फैसले के पहले एहतियात के तौर पर जोधपुर शहर के आसपास आसाराम के सभी आश्रमों को खाली करवा दिया गया है. कानून व्यस्वस्था बिगाड़नेवालों के लिए अस्थायी जेलें बनाई गई हैं. जोधपुर पुलिस के डीसीपी अमनदीप कपूर ने एबीपी न्यूज़ से कहा है कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटेंगे.

आसाराम के भक्तों की भक्ति में कमी नहीं
आसाराम भले ही साढ़े चार साल से जेल में बंद है, रेप जैसा गंभीर आरोप है लेकिन उसके भक्तों में कोई कमी नहीं आई है. देश में जगह जगह आसाराम के आश्रम हैं जहां भक्त आसाराम की रिहाई के लिए पूजा प्रार्थना कर रहे हैं. गुजरात के सूरत में भक्तों ने उपवास रखा हुआ है तो हरियाणा के फरीदाबाद में भी पूजा पाठ चल रहा है. सूरत आश्रम में लोगों का दावा है कि डेढ़ लाख भक्त जुटे हैं. आसाराम के भक्तों का कहना है कि वो बेकसूर है और आसाराम को फंसाया गया है.
31 अगस्त 2013 को इंदौर से आसाराम गिरफ्तार हुआ तब से जोधपुर वो जेल में बंद है. लोअर कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट राम जेठमलानी, सुब्रहमण्यम स्वामी, सलमान खुर्शीद सहित देश के कई जानेमाने वकील जमानत अर्जी पर पैरवी कर चुके हैं लेकिन 12 बार अर्जी खारिज हो चुकी है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds