September 29, 2024

धारा 370 और राम मंदिर का मुद्दा भाजपा के लिए आज भी महत्वपूर्ण

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवम् अधिकारिता मंत्री थावर चन्द गहलोत ने कहा

रतलाम,6 जुन ( ई खबर टुडे). कैन्द्रीय सामाजिक एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत ने आज यहा  कहा कि धारा 370 और राम मंदिर का मुद्दा भाजपा के लिए आज भी बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होने कहा कि जहां तक राम मंदिर का सवाल है तो इसके लिए समन्वय का वातावरण बनाने का प्रयास किया जा रहा है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी है। अब दो रास्ते है ,या तो आपसी सहमती के आधार पर निर्णय हो या फिर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आधार पर।  धारा 370 की समाप्ती पर उन्होने कहा कि इसके लिए दो तिहाई बहुमत चाहिए, जो राज्य सभा में नहीं है, इसके अलावा भी कई सारी तकनीकि दिक्कते है, जिन्हे दुरुस्त करने के प्रयास किए जा रहे है।
कैन्द्रीय मंत्री श्री गेहलोत स्थानीय सर्किट हाउस पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. रतलाम को संभाग बनाने के लिए नेताओं द्वारा समय-समय पर किए गए वायदों के सबंध में पुछे गए एक प्रश्न पर उन्होने कहा कि रतलाम, मंदसौर और झाबुआ को मिलाकर संभाग बनाए जाने के लिए जिले से उनके विधायक रहते समय एक प्रस्ताव बनाकर भी भेजा गया था, और अभी भी इसके लिए प्रयास जारी है।
केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के एक साल का कार्यकाल पुरा होने पर श्री गेहलोत ने कहा कि देश पिछले एक वर्ष में तेजी से प्रगति कर रहा है। यूपीए सरकार में जो विकास दर 4.4 प्रतिशत थी, वह एक वर्ष में 7.2 तक पहुंच गई है। इसके अलावा मंहगाई दर कम हुई है। औद्योगिक और कृषि विकास दर भी बढी है। उन्होने कहा कि पिछले एक वर्ष में पड़ोसियों और अन्य देशों से कुटनीतिक संबध भी सुधरे है। श्री गेहलोत ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के एक साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है, जो उज्जवल भविष्य का संकेत है। उन्होने केन्द्र सरकार की कई योजनाओं को भी उपलब्धियों के रुप में गिनाया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds