May 19, 2024

धामनोद नगर परिशद निर्वाचन की तैयारियों संबंधी बैठक संपन्न

रतलाम 27 नवम्बर(इ खबरटुडे)।जिले की धामनोद नगर परिशद के निर्वाचन के संबंध में की गई तैयारियों का जायजा लेने के लिए रतलाम आए राज्य निर्वाचन आयोग के अवर सचिव संजय कुमार श्रीवास्तव ने निर्वाचन कार्य के लिए अब तक की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

प्रबंधन योजना की समीक्षा भी की

उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन के लिए आवष्यक निर्देष दिए गए है। इन निर्देषों का निर्वाचन कार्य के लिए नियोजित अधिकारी अध्ययन कर लें ताकि कर्मचारियों को समझाने में किसी प्रकार की परेषानी न हो। उन्होंने कहा कि इस बार पीठासीन अधिकारी को दी जाने वाली सामग्री और पुनःसामग्री एक फाइल में जमा करने संबंधी नवीन व्यवस्था की गई है।इसे ठीक प्रकार से समझ कर कार्यवाही करें। उन्होंने धामनोद नगर परिशद के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा तैयार की गई प्रबंधन योजना की समीक्षा भी की।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार धोका ने इस दौरान जानकारी दी कि धामनोद नगर परिशद के लिए प्रारंभिक तैयारियां की जा चुकी है।यहां 5428 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे जिनमें पुरूश मतदाता 2750 एवं महिला मतदाता 2678 हैं।नगरीय निकाय मंे मतदान केन्द्रों की संख्या 15 है जिनके मान से मतदान दलों का गठन किया जाएगा।मतदान सामग्री वितरण,वापसी एवं मतगणना का कार्य बालक प्राथमिक विद्यालय धामनोद पर होगा।नामांकन प्रप्ति के लिए स्थान निर्धारण किया गया है।

निर्वाचन के लिए रिटर्निंग अधिकारी तहसीलदार रष्मि श्रीवास्तव एवं सहायक रिठर्निंग अधिकारी अजय हिंगे को नियुक्त किया गया है।समस्त नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जा चुकी है।उन्होंने बैठक में निर्वाचन से संबंधित तैयारियों से अवगत कराया।बैठक में आर.ओ. रष्मि श्रीवास्तव,ए.आर.ओ.अजय हिंगे,एसडीओ पीडब्ल्यूडी आर.एस.माली,जिला षहरी विकास अभिकरण के प्रभारी दीपकराय माथुर,नगर परिशद धामनोद सीईओ लक्ष्मीकांत षर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds