April 29, 2024

धामनोद नगर पंचायत उपाध्यक्ष के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव

भाजपा -कांग्रेस दोनो के पास है है 6-6 पार्षद

रतलाम/धामनोद 13 अक्टूबर (इ खबरटुडे) । नगर पंचायत उपाध्यक्ष पर पार्षदो ने अविश्वास व्यक्त कर दिया है । सोमवार को कांग्रेस के छह पार्षदो ने नगर पंचायत परिषद के खिलाफ कलेक्टर को अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दिया है। नगर के कुल पंद्रह वार्ड में से कांग्रेस भाजपा के पास छह छह पार्षद है जबकि तीन निर्दलीय पार्षद है।

कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष बद्रीलाल सिसोदिया के नेतृत्व में दिए अविश्वास प्रस्ताव के  पत्र में पार्षदो ने आरोप लगाया कि उपाध्यक्ष लोकेन्द्रसिंह सिसोदिया जो कि वार्ड क्रमांक तीन से पार्षद भी है   उन्होने परिषद के चार साल के कार्यकाल में हमेशा विकास कार्यो में रोड़े ही अटकाए है । कांग्रेस पार्षदो ने उपाध्यक्ष पर पार्षदो पर अभद्रता का भी आरोप लगाते हुए कहा है कि श्री सिसोदिया जब से उपाध्यक्ष बने तभी से  उनके कार्र्यकलापों से पार्षद असंतुष्ट है और उपाध्यक्ष नगर के  विकास कार्यो को अवरूद्ध एवं पार्षदों के बताये गये सुझावों को नकारने का काम करते रहे है ।

इन पार्षदो ने किया अविश्वास

कांग्रेस के पार्षद बदीलाल सिसोदिया,कलाबाई खराड़ी,दल्लाबाई खराड़ी,अन्तूश्री भाभर,मोहन अमलियार,मुकेश शर्मा,आदि उपाध्यक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव प्रकट करते हुए कलेक्टर के सामने पेश हुए।

अब चलेगा जोड़तोड़,भीतरघात का भी डर

हांलाकि अविश्वास प्रस्ताव पर बहस और वोटिंग की दिनांक  बाद में घोषित होगी लेकिन यह तय है कि दिपावली के पहले  किसी एक खेमें में गम तो किसी में खुशी होगी।   भाजपा कांग्रेस दोनो दलो द्वारा जोड़तोड़ की शुरूआत हो जाएगी। वैसे नगर परिषद में दोना दलो के पार्षदो की संख्या बराबर है ,लेकिन भाजपा के पास अध्यक्ष पद  भी होने से भाजपा के पास संख्या बल कांग्रेस से ज्यादा है। हांलाकि कंाग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पारित होने में निर्दलीय पार्षदो की ही भूमिका प्रमुख रहेगी इसलिए भाजपा तीनो निर्दलीय पार्षदो को अपने पक्ष में साधने का पूरा प्रयास करेगी। परिषद और प्रदेश और केन्द्र में सत्ता में होने के कारण भाजपा किसी भी परिस्थिती में भाजपा अविश्वास प्रस्ताव को पारित नही होने देना चाहेगी। सुत्रो के मुताबिक उपाध्यक्ष के खिलाफ भाजपा के भी कुछ अंसतुष्ट पार्षद भी है ऐसे में भाजपा को भीतरघात का खतरा कांग्रेस से ज्यादा है ।

धामनोद नगर पंचायत उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की सुचना पार्षदो ने दी है ,एसडीएम को आगे की कार्रवाई के लिए अधिकृत किया है।

-डॉ. संजय गोयल,कलेक्टर

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds