May 2, 2024

दो युवकों की गोली मारकर हत्या,शहर में कफ्र्यू

यास्मीन इन्दौर रैफर,स्थिति तनावपूर्ण किन्तु नियंत्रण में

रतलाम,27 सितम्बर (इ खबरटुडे)। कांग्रेस नेत्री यास्मीन शैरानी पर हुई गोलीबारी की प्रतिक्रिया में बजरंग दल के सहसंयोजक समेत दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने संपूर्ण शहर में अनिश्चितकालीन कफ्र्यू लागू कर दिया है। उधर यास्मीन शैरानी की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई है और उन्हे इन्दौर रैफर कर दिया गया है। शहर में स्थिति तनावपूर्ण किन्तु नियंत्रण में है। कुछेक स्थानों पर तोडफोड की घटनाएं हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार,यास्मीन शैरानी पर गोलीबारी की खबर फैलने के बाद जिला अस्पताल में मुस्लिम समुदाय के लोगों की भीड एकत्रित हो गई थी। इस आक्रोशित भीड में शामिल युवकों ने बाजार बन्द कराने के लिए तोडफोड शुरु कर दी थी। इसी दौरान भीड का एक जत्था रोडवेज बसस्टैण्ड पंहुचा। इस जत्थे ने रोडवेज बस स्टैण्ड इलाके में दुकानें बन्द कराने के लिए तोडफोड शुरु की थी। इसी समय पुलिस बल मौके पर पंहुच गया। हल्के बलप्रयोग के बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया था और भीड वहां से हट गई थी। लेकिन इसी समय दो मोटर साइकिल पर सवार होकर आए चार युवकों ने रोडवेज बस स्टैण्ड पर स्थित राठौड रेस्टोरेन्ट पर खडे कपिल राठौड पर अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरु कर दी। हमलावरों ने पांच छ: फायर किए। इस हमले में कपिल की दुकान पर काम करने वाले पुखराज की मौके पर ही मौत हो गई,जबकि कपिल गंभीर रुप से घायल हो गया। कपिल व उसके भाई दीपू को जिला चिकित्सालय ले जाया गया। उपचार के दौरान कपिल की भी मौत हो गई। मृतक कपिल बजरंग दल का सहसंयोजक है।
स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने संपूर्ण शहर में कफ्र्यू घोषित कर दिया है। बजरंग दल के नेता की हत्या के बाद बजरंग दल ने शहर में एक रैली निकाली।  देखते ही देखते शहर में तनाव व्याप्त हो गया। इस दौरान कुछ दुकानों में तोडफोड भी की गई। पुलिस ने शहर की सड़कों पर गश्त प्रारंभ कर दी है। सभी नागरिकों को घरों के भीतर जाने की हिदायत दी जा रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds