May 16, 2024

तृतीय चरण के लिए सामग्री वितरण 21 फरवरी को

रतलाम 20 फरवरी (इ खबरटुडे)। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तीसरे चरण में जिले के रतलाम,जावरा एवं पिपलौदा जनपद क्षेत्र में 22 फरवरी को मतदान प्रक्रिया होगी। मतदान दलों को सामग्री वितरण 21 फरवरी को किया जाएगा।
रतलाम जनपद क्षेत्र के लिए सामग्री वितरण शासकीय कन्या महाविद्यालय रतलाम से किया जाएगा।जावरा जनपद क्षेत्र के लिए शासकीय भगतसिंह महाविद्यालय कामर्स खण्ड से तथा पिपलौदा जनपद क्षेत्र के लिए डाईट पिपलौदा से सामग्री वितरण किया जाएगा। सामग्री वितरित करने तथा मतदान दलों से मतदान उपरांत पुनः सामग्री प्राप्त करने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी टेबलवार लगाई गई है। सामग्री वितरण के लिए नियुक्त कर्मचारी निर्धारित स्थल पर प्रातः7बजे पहुंचेंगे। इसके उपरांत मतदान दलों को प्रातः8बजे से सामग्री वितरण किया जाएगा।सामग्री प्राप्त करने के उपरंात मतदान दलों को सेक्टर अधिकारी के मार्गदर्शन में निर्धारित मतदान केन्द्रों तक पहुंचाया जाएगा। मतदान दलों व्दारा मतदान केन्द्र पर पहुंच कर मतदान संबंधी समस्त प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी।उल्लेखनीय है कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान पंच एवं सरपंच पद के लिए मतदान मतपत्र व्दारा मतपेटी में डालकर किया जाएगा जबकि जनपद एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान ईव्हीएम व्दारा होगा।

कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया

मतदान सामग्री वितरण एवं सामग्री प्राप्त करने के लिए नियोजित कर्मचारियों को आज प्रशिक्षण दिया गया।रतलाम जनपद क्षेत्र के लिए शासकीय कन्या महाविद्यालय रतलाम में प्रशिक्षण रिटर्निंग अधिकारी श्री अवधेश शर्मा की उपस्थिति में दिया गया।सामग्री वितरण कार्य के लिए 250 कर्मचारियों को नियोजित किया गया है।मास्टर ट्रेनर डा.सुरेश कटारिया ने प्रशिक्षण देते हुए समस्त कर्मचारियों से कहा है कि सामग्री वितरण के दौरान विनम्रता रखें और मतदान दलकर्मियों को किसी प्रकार की परेशानी हो तो उनकी समस्याओं का समाधान करें।उन्होंने बताया कि सामग्री को पांच टेबलों पर वितरित किया जाएगा।प्रत्येक टेबल के लिए सामग्री वहां उपस्थित कर्मचारी व्दारा मतदान दलों को प्रदान की जाएगी। मतदान उपरांत सामग्री प्राप्त करने का भी यही क्रम रहेगा।

कम्युनिकेशन प्लान समझाया

निर्वाचन के दौरान कम्युनिकेशन प्लान के लिए नियोजित कर्मचारियों को आज लोकेन्द्र सिनेमा में प्रशिक्षण प्रदान किया गया।रतलाम जनपद क्षेत्र के लिए कम्युनिकेशन प्लान के लिए 700 कर्मचारियों को नियोजित किया गया। कर्मचारियों को मतदान दिवस पर मतदान केन्द्र पर होने वाली गतिविधियों की जानकारी कन्ट्रोल रूम तक देने संबंधी प्रक्रिया से अवगत कराया गया।

सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त हुए

कलेक्टर डा.संजय गोयल ने जनपद पंचायत जावरा के लिए रिजर्व सेक्टर अधिकारी के रूप में नापतौल अधिकारी  एस.पी.पंडित,सहायक संचालक हाउसिंग बोर्ड  के.एस.सिसौदिया तथा जनपद पंचायत पिपलौदा के लिए अनुविभागीय अधिकारी आरईएस  एम.यू.कुरैशी को नियुक्त किया है।इसी प्रकार जनपद पंचायत रतलाम के लिए पूर्व में जारी आदेश संशोधित करते हुए कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग मनोज कुमार सक्सेना के स्थान पर एसडीओ पीआईयू  पी.एम.पाण्डे को नियुक्त किया गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds