May 2, 2024

तालाब दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक सहायता,सीएम शिवराज ने जताया दुख

रतलाम,8 मार्च(इ खबर टुडे)। शहर से करीब 5 किमी दूर डेलनपुर में जामथून रोड पर तालाब में डूबने से मृत एक ही परिवार के दो बच्चों समेत कुल चार लोगों के परिजनों को शासन द्वारा चार चार लाख रु. की आर्थिक सहायता दी जाएगी। धुलेण्डी के दिन हुए इस दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्विट कर शोक व्यक्त किया है और अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। रतलाम ग्र्रामीण के विधायक दिलीप मकवाना ने भी अपनी विधायक निधि से मृतकों के परिजनों के दस दस हजार रु. की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार,ग्राम इसरथूनी निवासी दो बच्चे किशोर पिता सुखराम देवदा 10 और उसका भाई लड्डू उर्फ लखन पिता सुखराम देवदा 12 होली खेलते खेलते तालाब के पास पंहुच गए और इनमें से किसी एक का पैर फिसलने से वह तालाब में जा गिरा। उसे बचाने की कोशिश में दूसरा बच्चा भी शोर करते हुए तालाब में गिर गया। शोरगुल सुनकर दोनो बच्चों की बडी बहन रुपा पति विनोद कटारा 22 भी वहां पंहुची और बच्चों को बचाने की कोशिश में तालाब में जा गिरी। युवती का पति विनोद पिता नगजी कटारा 28 ने जब यह दुर्घटना देखी तो वह भी अपनी पत्नी और बच्चों को बचाने के लिए तालाब में उतर गया। तालाब में काई बहुत अधिक होने से चारों लोग बाहर नहीं आ पाए और पानी में डूबने से चारों की मौत हो गई। बताया जाता है कि इस हादसे में मृत रुपा और विनोद का विवाह अभी आठ माह पूर्व ही हुआ था।

हादसे की जानकारी मिलते ही गांव वाले तालाब के किनारे इकट्ठा हो गए। डूबने वालों को बचाने की काफी कोशिशे की गई,लेकिन तालाब में बहुत ज्यादा काई होने से किसी को भी बचाया नहीं जा सका। घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी और एसपी अभिषेक गेहलोत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पंहुच गए थे।

तालाब से शव निकालने में भी भारी दिक्कतों का सामना करना पडा। दुर्घटना करीब ग्यारह बजे ुहुई थी। दोपहर करीब साढे बारह बजे सबसे पहले रुपा का शव तालाब से निकाला गया। इसके बाद एसडीआरएफ के जवानों ने बडी मशक्कत के बाद एक एक कर तीनों शव तालाब से निकाल लिए। चारों शवों को पोस्ट मार्टम के लिए मेडीकल कालेज भेजा गया है।

होली के मौके पर यह दर्दनाक खबर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज तक भी पुहंची। शिवराज ने अपनी प्रतिक्रया व्यक्त करते हुए कहा कि “रतलाम के जामथून में जनजातीय परिवार के चार सदस्यों के तालाब में डूबने की घटना बहुत ही दुःखद है। हमने फैसला किया है कि इस हृदयविदारक दुर्घटना में दिवगंत के परिजनों को प्रति मृतक 4 लाख रुपये की राहत राशि देंगे। दुःख की इस विकट घड़ी में सरकार साथ खड़ी है।”

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds