May 13, 2024

तंत्र मंत्र की आड में लाखों की ठगी

लापता बच्चे का पता लगाने के नाम पर 80 ग्राम सोना गायब किया,कई और लोग भी बने शिकार

रतलाम,12 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। शहर के शाी नगर क्षेत्र में बाकायदा दुकान खोल कर तंत्र मंत्र से समस्याएं सुलझाने के नाम पर लाखों रु.की ठगी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। गुलशन बाबा नामक इस ठग ने अनेक महिलाओं के सोने के गहनों और नगदी पर हाथ साफ कर दिया। ठगी के इस खेल के लिए समाचार पत्र और लोकल टीवी चैनलों पर विज्ञापन भी दिए गए थे।
ठगी के इस सिलसिले की जानकारी तब सामने आई जब जवाहर नगर निवासी श्रीमती मंजू पति अजीराम धाकड अपनी शिकायत लेकर पुलिस थाने पर पंहुची। श्रीमती मंजू ने अपनी शिकायत में बताया कि उसका बीस वर्षीय पुत्र अनूप विगत 12 नवंबर को घर से कहीं चला गया था। इसी दौरान उसने एक अखबार में गुलशन बाबा का विज्ञापन देखा,जिसमें तंत्र मंत्र के जरिये इस तरह की समस्याएं सुलझाने का दावा किया गया था। श्रीमती मंजू धाकड ने बाबा गुलशन से सम्पर्क किया। बाबा गुलशन ने श्रीमती धाकड के लापता पुत्र का पता लगाने के लिए कई तरह की पूजाएं करने का नाटक किया। इन पूजाओं के नाम पर पहले तो उसने श्रीमती धाकड से करीब पचास हजार रु. नगद झटक लिए। बाद में उसने कहा कि अब सोने की पूजा करना पडेगी। सोने की पूजा के लिए उसने श्रीमती धाकड से उनके गहने मंगा लिए। श्रीमती धाकड तीन मंगलसूत्र,1 चैन,4 चूडी और कान के टाप्स इस तरह करीब 80 ग्राम सोने के जेवरात लेकर गुलशन बाबा के पास पंहुची। गुलशन बााबा ने पूजा का नाटक करके श्रीमती धाकड को कुछ दिनों बाद बुलाया। जब श्रीमती धाकड आज गुलशन बाबा की दुकान पर पंहुची,तो उसका कहीं अता पता नहीं था। वह श्रीमती धाकड का 80 ग्राम सोना और पचास हजार रु.नगद लेकर गायब हो चुका था।
ठगी की एक शिकायत सामने आने के बाद स्टेशन रोड पुलिस स्टेशन पर ठगी के शिकार लोगों की लाइन सी लग गई। शिवनगर निवासी श्रीमती साधना पति पुरषोत्तम बुचके करीब 30 ग्राम सोना और 4 हजार रु.नगद उक्त ठग को दे चुकी थी। इसी तरह श्रीमती कुसुम पति दिनेश जाट 1 मंगलसूत्र,2 झुमकी,2 अंगूठी और 2 चैन उस ठग को दे चुकी है। पुलिस को ठगी के कुछ अन्य शिकारों की भी जानकारी मिली है। नीमचौक निवासी एक महिला,समीपस्थ ग्रम धमनोद की एक महिला और एक युवक भी उक्त ठग के शिकार बने है।
पुलिस ने ठगी के आरोपी गुलशन बाबा के विरुध्द आपराधिक प्रकरण दर्ज किए है। पुलिस सूत्रों के अनुसार,शाी नगर स्थित जिस दुकान में उक्त ठग ने अपनी दुकान खोली थी,वह दीनदयाल नगर निवासी कुणाल नागर की थी। कुणाल नागर को उक्त बाबा ने यह कहकर दुकान किराये पर ली थी,कि वह ज्योतिष के माध्यम से समस्याओं का समाधान करता है। ठगी के अधिकांश शिकार समाचार पत्रों और स्थानीय टीवी चैनल पर विज्ञापन देखकर उसके शिकार बने हैं। पुलिस आरोपी ठग की तलाश कर रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds