May 18, 2024

डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने भारत में लॉन्च की कोविड- 19 की दवा, होगी फ्री होम डिलीवरी

नई दिल्ली,19 अगस्त (इ खबर टुडे)। भारत की जानी-मानी फार्मा कंपनी डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने कोविड- 19 की दवा भारत में लॉन्च की है। कोविड- 19 के इलाज में कारगर साबित हो रहे ड्रग फार्मास्युटिकल्स को अलग-अलग कंपनियां अलग-अलग नाम से भारत में लॉन्च कर रही है।डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने अब जेनेरिक वर्जन को Avigan के नाम से पेश किया है।

डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने के साथ इसके निर्माण और वितरण के लिए अनुबंध किया गया है। डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज ने अविगण को 200 mg टैबलेट के रूप में लॉन्च किया है। अविगण को ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया (DGCI) से मंजूरी मिल चुकी है।

इस दवा का इस्तेमाल हल्के और मध्यम कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के लिए किया जा सकेगा। डॉ रेड्डीज लैब के ब्रांडेड मार्केट्स के सीईओ ने कहा, कंपनी कोरोना वायरस रोगियों के लिए इस महत्वपूर्ण इनोवेटर दवा को लॉन्च कर रही है। हाई क्वालिटी और प्रभाव, सामर्थ्य और बेहतर रोग प्रबंधन की आवश्यकता कंपनी की प्राथमिकता है।

कंपनी ने इस दवा को 122 टैबलेट के पैक में मार्केट में उतारा है। दवा की एक्सपायरी दो साल की रहेगी। कंपनी द्वारा देश के 41 शहरों में दवा की फ्री होम डिलिवरी सेवा भी उपलब्ध रहेगी। इसके लिए कंपनी के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800-267-0810 पर कॉल कर या www.readytofightcovid.in पर सुबह 9 से रात 9 बजे तक ऑर्डर दे सकते हैं।

कोविड- 19 की जेनेरिक दवा भारतीय बाजार में 33 रुपए से लेकर 75 रुपए प्रति टैबलेट की कीमत में उपलब्ध है। पिछले सप्ताह MSN ने फेविलो के नाम से सबसे सस्ती दवा लॉन्च की थी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds