May 7, 2024

डीएम के अपहरण के खिलाफ एकजुट हुए IAS अफसर

रांची 22 अप्रैल,(इ खबरटुडे)। छत्तीसगढ़ के सुकमा के जिलाधिकारी के अपहरण से राज्य के नौकरशाहों में जबरदस्त गुस्सा है। डीएम एलेक्स पॉल मेनन के अपहरण से नाराज राज्य के कई आईएएस अफसर अब से कुछ देर बाद साढ़े ग्यारह बजे मीटिंग करने वाले हैं। छत्तीसगढ़ आईएएस ऑफिसर्स एसोशिएशन की नाराजगी इसलिए भी है क्योंकि सरकार की ओर से उन्हें पुख्ता सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाती है। जिससे इस तरह के मामले सामने आते हैं।यही नहीं, डीएम के अपहरण पर विरोध जताने के लिए आज जिला बंद है। अपहरण से खफा सुकमा के व्यापारियों ने आज जिला बंद का ऐलान किया है। आज ही जिले के कारोबारी एक मार्च भी निकालेंगे। मार्च के जरिए भी नक्सलियों के इस कदम और सरकार के ढीले रवैया का विरोध किया जाएगा। सुकमा के डीएम एलेक्स इलाके के लोगों में काफी मशहूर थे। उनकी छवि विकास की थी शायद इसीलिए सुकमा के व्यापारी डीएम के अपहरण के विरोध में जिला बंद रखेंगे और मार्च निकालेंगे।

अगवा डीएम का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है लेकिन नक्सलियों ने घटना के वक्त मौजूद अधिकारियों से जाते-जाते कहा था कि वो डीएम की हत्या नहीं करेंगे। सूत्रों से जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक डीएम के अपहरण के वक्त नक्सली किसन्ना वहां मौजूद था। किसन्ना डीएम को नक्सली पापाराव को सौमपने की तैयारी में है। ऐसे में छत्तीसगढ़ से लगती तीन राज्य की सीमाओं को सील कर दिया गया है।

अब तक इस मामले में पशोपेश की स्थिति इसलिए भी बनी हुई है क्योंकि नक्सिलियों की ओर से किसी भी तरह की मांग को लेकर कोई संपर्क नहीं किया गया है। ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि सरकार स्वामी अग्निवेश के माध्यम से नक्सलियों से संपर्क साधने की कोशिश कर रही है, जिससे डीएम की रिहाई जल्द से जल्द संभव हो सके।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds