June 26, 2024

डायरेक्टर राजेन्द्र सिंह राठौर का नया म्यूजिक एलबम यूट्यूब पर जारी,चालीस से ज्यादा एड फिल्मे बना चुके है राठौर

रतलाम,2 जनवरी (इ खबरटुडे)। जिले के आदिवासी अंचल सैलाना से निकल कर मायानगरी मुंबई में एड फिल्मों के माध्यम से अपनी पहचान बना चुके डायरेक्टर राजेन्द्र सिंह राठौर के नए म्यूजिक एलबम -मैं कल्ली हां- यू ट्यूब पर जारी हो चुका है। यू ट्यूब पर आने के बाद हजारों लोग इसे देख चुके है। एड फिल्म डायरेक्टर राजेन्द्र सिंह अपनी एड फिल्मों में हेमा मालिनी और सोनू सूद जैसे दिग्गज कलाकारों को भी निर्देशित कर चुके है।
अपने नए एलबम के बारे में जानकारी देते हुए श्री राठौर ने बताया कि यह म्यूजिक एलबम यूट्यूब के प्रसिध्द चैनल प्रिया विडीयो के लिए बनाया गया है। यह एक पंजाबी गीत है। श्री राठौर ने बताया कि इससे पहले वे पांच म्यूजिक एलबम का निर्देशन कर चुके है।
सैलाना जैसे छोटे से कस्बे से निकल कर एड फिल्मों के निर्देशन जैसी कठिन विधा को अपनाने के अपने सफर के बारे में बताते हुए श्री राठौर ने कहा कि निर्देशक बनने की उनकी यात्रा 1996 में नईदुनिया के माध्यम से प्रारंभ हुई थी। उस समय नईदुनिया द्वारा न्यू इयर प्रोग्राम भोपाल दूरदर्शन के लिए बनाया गया था। इस कार्यक्रम में वे बतौर असिस्टेन्ट डायरेक्टर जुडे थे। इसके बाद उन्होने भोपाल दूरदर्शन पर प्रसारित हुए दो सीरियलों में एसोसिएट डायरेक्टर के रुप में काम किया। प्रसिध्द फिल्म निर्माता केसी बोकाडिया की तीन फिल्मों में भी उन्होने असिस्टेन्ट डायरेक्टर के रुप में काम किया।
श्री राठौर ने बताया कि छू ले आसमान नामक फिल्म में असिस्टेन्ट डायरेक्टर के रुप में काम करते हुए वे एड फिल्मों के प्रख्यात निर्देशक बिनोय मित्रा के सम्पर्क में आए और फिर उन्हे लगा कि एड फिल्मे बनाना अधिक चुनौतीपूर्ण काम है। फिर वे एड फिल्मों की ओर मुड गए। उन्होने पहली एड फिल्म न्यूट्रिव सोया बडी के लिए बनाई। इसके बाद तो एड फिल्मों का सिलसिला चल निकला। अपनी एड फिल्मों में वे हेमा मीलिनी और सोनू सूद जैसे दिग्गज कलाकारों को निर्देशित कर चुके है। हेमा मालिनी को उन्होने सिल्वर क्वाइन के लिए निर्देशित किया है,जबकि सोनू सूद को टैक्समो पाइप्स के विज्ञापन के लिए निर्देशित किया है। मध्यप्रदेश में अब विज्ञापन फिल्मों की नई संभावनाओं को देखते हुए श्री राठौैर प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इन्दौर में भी राठौर फिल्म्स का काम प्रारंभ कर रहे हैं।

You may have missed