May 15, 2024

टोटल लाकडाउन में दो दिन की राहत,22 और 23 को खुलेगी किराना दुकानें लेकिन खरीददारी के लिए एक ही दिन की अनुमति

रतलाम,21 अप्रैल (इ खबरटुडे)। पिछले कई दिनों से टोटल लाक डाउन का कष्ट झेल रहे जिले के नागरिकों को प्रशासन ने आंशिक राहत दी है। बुधवार और गुरुवार यानी 22और 23 अप्रैल को किराना दुकानें खोलने के आदेश दिए गए हैं,लेकिन नागरिक खरीदारी एक ही दिन कर सकेंगे।
अपर कलेक्टर जमुना भिडे द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि 22 और 23 अप्रैल को जिले भर की समस्त किराना दुकानें दोपहर ग्यारह बजे से शाम पांच बजे तक खुल सकेगी। हांलाकि किराना दुकानें होम डिलेवरी के लिए पैकेजिंग इत्यादि करने के लिए इसके अतिरिक्त समय तक भी खुली रह सकेगी,लेकिन दुकान पर ग्राहकों की उपस्थिति ग्यारह से पांच के मध्य ही हो सकेगी।

खरीददारी के लिए एक ही दिन

जिला प्रशासन ने दुकानों को तो दो दिन खुला रखने की अनुमति दी है,लेकिन नागरिक इनमें से एक ही दिन खरीदारी कर सकेंगे। इसके लिए थाना क्षेत्रों के हिसाब से अलग अलग दिन की अनुमति दी गई है। दिनांक 22 अप्रैल बुधवार को स्टेशन रोड पुलिस थाना क्षेत्र और दीनदयाल नगर थाना क्षेत्र के रहवासी ही घरों से बाहर निकल कर किराना की खरीदारी कर सकेंगे। लेकिन इन थाना क्षेत्रों के अन्तर्गत आने वाले कन्टेनमेन्ट एरिया के लोगों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। इसी तरह 23 अप्रैल गुरुवार को शेष दो थाना क्षेत्रों माणकचौक थाना और औद्योगिक थाना क्षेत्र के रहवासी घरों से निकल कर खरीदारी कर सकेंगे।

वाहन रहेंगे प्रतिबन्धित

जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि वाहनों का प्रतिबन्ध जारी रहेगी,इसमें कोई ढील नहीं दी गई है। समस्त दो पहिया और चार पहिया वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे। जिन नागरिकों को खरीदारी करना है,वे पैदल ही घर से निकल सकेंगे। जारी आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि घर के केवल एक ही सदस्य को आवश्यक कार्य से बाहर निकलने की अनुमति होगी। बाहर निकलने के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करना होगा। यह भी स्पष्ट किया गया है कि मेडीकल इमर्जेंसी की स्थिति में वाहन का उपयोग किया जा सक ता है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds