September 30, 2024

टी.एल. बैठक में कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल नें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया

रतलाम,23 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। स्वाइन फ्लू, चिकनगुनिया तथा डेंगू जैसी संक्रामक बिमारियों की रोकथाम हेतु सभी आवश्यक उपाय किये जायें। आज आयोजित समयावधि प्रकरणों की समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने इन संक्रामक बीमारियों के प्रसार को रोकनें हेतु जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये।उन्होंने कहा कि इस हेतु रोगियों को समय पर उपचार, दवाईयों का वितरण, बीमारी निरोधक दवाईयों का छिड़काव एवं स्वच्छता का रखरखाव जैसे प्रारंभिक उपायों पर अमल किया जाये। जिला चिकित्सालय में इन बीमारियों के इलाज हेतु पर्याप्त स्टाॅक सुनिष्चित किया जाये। इस हेतु स्वास्थ्य विभाग तथा नगर निगम परस्पर समन्वय के साथ कार्य करें।

उन्होंने जिला खाद्य अधिकारी को भी निर्देशित किया कि एसिड विक्रेताओं को लाइसेंस एवं परमिट जारी किये जायें। उसके बिना एसिड की बिक्री अवैध मानी जाकर दोशियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। जिला लीड बैंक मैनेजर को उन्होंने निर्देषित किया कि हितग्राहियों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों के समाधान की जानकारी दूरभाश क्रमांक 181 पर दर्ज कराई जाये ताकि लंबित समयावधि प्रकरणों का निराकरण सुनिष्चित हो सके। मण्डी में कृशकों के अनाज विक्रय हेतु प्लेटफार्म तैयार कराये जाने के भी उन्होंने निर्देष दिये।

कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया कि वे अपने कर्मचारियों के रहवास हेतु भवनों की आवष्यकता की सूची रतलाम विकास प्राधिकरण को सौपेंगे ताकि प्राधिकरण द्वारा पुनर्घनत्वीकरण के तहत शासकीय भवनों के मरम्मत एवं पुनर्निर्माण संबंधी योजनाओं में उनका समावेष किया जा सके। कलेक्टर नें बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देषित किया कि वे अपने यहां निलम्बित अथवा निलम्बन के प्रस्ताव हेतु अपेक्षित कर्मचारियों की जानकारी उपलब्ध करायें ताकि समय रहते संबंधित कर्मचारियों के विरूद्ध आवष्यक कार्यवाही की जा सके। उन्होंने कर्मचारियों को अपने आचरण में सदाषयता बरतने का निर्देष देते हुए कहा कि भ्रश्टाचार अथवा यौनाचार संबंधी षिकायतें मिलने पर दोशी अधिकारी/कर्मचारियों के विरूद्ध सख्य अनुशासनात्क कार्यवाही की जायेगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds