May 19, 2024

टीकाकरण होगी पहली प्राथमिकता – डॉ. प्रभाकर ननावरे

रतलाम ,30 मार्च (इ खबरटुडे)।नवागत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे ने आज जिले के सभी विभागीय अधिकारी, कर्मचारियांे की बैठक ली। बैठक के दौरान परिचय प्राप्त करते हुए उन्होने स्पष्ट किया कि उनकी पहली प्राथमिकता रतलाम जिले में शत प्रतिषत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करना है। आगामी तीन माह में सम्भाग में रतलाम जिले के टीकाकरण उपलब्धि सर्वश्रेष्ठ करने के लिये व्यापक कार्य योजना बनाने एवं उसका क्रियान्वयन संबंधी निर्देष दिये।

डॉ. ननावरे ने जिले में एनिमिया और कुपोषण की स्थिति से निपटने के लिये महिला बाल विकास विभाग के साथ कदम ताल कर समन्वय बनाने की आवष्यकता जताई। उन्होने कहा कि सभी चिकित्सक वार्ड बाय नर्स, दवा वितरण करने वाले फार्मासिस्ट आदि सभी समय पर उपस्थित होकर मरीजों को आवष्यक सेवाऐं प्रदान करें। ग्रामों में लगने वाले ग्राम स्वास्थ पोषण दिवस (टीकाकरण) का समय प्रातः 9ः30 बजे तक किसी भी स्थिति मंे कार्यप्रारम्भ करने संबंधी निर्देष दिये।

यदि कोई कर्मचारी विलम्ब से आते हैं अथवा विलम्ब से कार्य प्रारम्भ करते हैं तो उनके विरूद्ध कठोर अनुषासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होने स्पष्ट किया कि ग्रामीण क्षेत्र में ग्रामों का रेण्डम आधार पर चयन करते हुए पर्यवेक्षकों के द्वारा सतत मॉनिटरिंग कर जानकारी उपलब्ध कराई जाये। मौके पर महिला बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी सुषमा भदोरिया ने लालीमा अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी और सभी प्रकार का सहयोग उपलब्ध कराने संबंधी आष्वस्त किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds