April 26, 2024

झमाझम बारिश,सड़कें पानी में डूबी

किसानों के चेहरे खिले,फसलों को मिली जान

रतलाम,31 अगस्त (इ खबरटुडे)। शुक्रवार शाम को हुई तेज बारिश के एक दिन बाद रविवार का दिन बेहद गर्मी भरा रहा,लेकिन शाम होते होते मौसम ने मिजाज बदला और झमाझम बारिश हुई। शाम करीब साढे चार बजे शुरु हुई तेज बारिश ने जहां कई शहर वासियों के लिए दिक्कतें खडी की,वहीं किसानों और फसलों के लिए ये बारिश राहत की खबर रही। जलाशयों में जलस्तर बढाने के लिहाज से भी ये बारिश अच्छी रही।
कई दिनों की खेंच के बाद जब शुक्रवार को बादल बरसे थे तो लोगों में उम्मीद जगी थी कि उपरवाला अभी पूरी तरह रुठा नहीं है। रविवार को यह बात पूरी तरह साबित भी हो गई। रविवार की सुबह से मौसम बेहद गर्म और उमस भरा था लेकिन शाम करीब साढे चार बजे अचानक आसमान पर बादलों ने कब्जा जमा लिया और  तेज बारिश शुरु हो गई।v2 v3
बरसात इतनी तेज थी कि देखते ही देखते सड़कें पानी में डूब गई। शहर में कई स्थानों पर नगर निगम की गलतियों का खामियाजा नागरिकों को भुगतना पडा। न्यूरोड,कालेज रोड आदि स्थानों पर नगर निगम ने आधी सड़कों का सीमेन्टीकरण कर दिया है लेकिन आधी सड़कों को छोड दिया गया है। इस तरह की सड़कों पर पानी का भराव इतना अधिक था कि कई वाहन बन्द हो गए और अनेक वाहन चालकों ने इस पानी से दूर रहने में ही अपनी भलाई समझी।  खेरादी वास में कई दुकानों में पानी भर गया। न्यूरोड पर आईसीआईसीआई बैंक के सामने जलभराव इतना था कि घरों और दुकानों में पानी घुसने का खतरा मण्डराने लगा। नागरिकों की शिकायत सुनकर महापौर व अन्य अधिकारी न्यूरोड पर पंहुचे तो सही,लेकिन उन्होने रहवासियों की समस्याओं को हल करने की बजाय उनके साथ अभद्रता की।
शहरी क्षेत्र में जहां पानी से दिक्कतें खडी हुई वहीं किसानों और फसलों के लिए ये बरसात वरदान साबित हुई। जलोंतों में जल संग्रहण की दृष्टि से भी ये तेज बारिश बेहद फायदेमन्द रही।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds