May 20, 2024

जिले में बारह सौ से अधिक टीमों ने अब तक 96 हजार से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया,125 लोग क्वारन्टाइन में भर्ती

रतलाम,14 मई (इ खबरटुडे)। जिले में कोरोना संकट शुरु होने से लेकर अब तक जिले में 96 हजार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है। जिला प्रशासन द्वारा गठित 1239 टीमें इस काम को लगातार अंजाम दे रही है। इन स्वास्थ्य परीक्षणों में कुल नौ सौ लोग कोरोना संदिग्ध पाए गए थे,जिनकी कोरोना जांच के बाद 760 लोग कोरोना से मुक्त(नेगेटिव) पाए गए,जबकि 51 संदिग्धों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।
कोरोना संकट शुरु होने के बाद से अब तक जिले में दूसरे राज्यों और मध्यप्रदेश के ही अन्य जिलों से बडी संख्या में लोगों का आवागमन हुआ है। जिला प्रशासन ने रतलाम में आने वाले तथा स्थानीय लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए कुल 1239 टीमें गठित की है। इन टीमों ने जहां अन्य राज्यों से रतलाम जिले में आए हुए 19306 व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया,वहीं प्रदेश के ही अन्य जिलों से आए हुए 10305 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।
इन टीमों ने रतलाम में कन्टेनमेन्ट क्षेत्र घोषित किए गए इलाकों में भी घर घर जाकर 67695 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इस तरह अब तक कुल 96 हजार से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है। शहर के कन्टेनमेन्ट इलाकों में घर घर स्क्रीनींग का काम अब भी जारी है।
जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार,हजारों लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान कुल 900 कोरोना संदिग्धों की कोरोना जांच करवाई गई,जिनमें से 760 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। अब तक कुल 28 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए है.और इनमें से 23 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैैं। अब केवल पांच कोरोना संक्रमितों का मेडीकल कालेज में उपचार किया जा रहा है। इन सभी का स्वास्थ्य स्थिर बताया गया है। कोरोना संक्रमितों के निकट सम्पर्क में आए कुल 125 लोग फिलहाल क्वारन्टाइन में भर्ती है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds