May 19, 2024

जिले के समस्त शासकीय कार्यालयों में संविधान दिवस मनाया गया

रतलाम 26 नवम्बर(इ खबरटुडे)। म.प्र. सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार डॉ. बी.आर.अम्बेडकर की 125वीं वर्ष गाठ के अवसर पर प्रतिवर्ष 26 नवम्बर को संविधान दिवस के रूप में मनाने के तहत आज जिले के समस्त शासकीय कार्यालयों एवं शिक्षण्ा संस्थाओं में भारत के संविधान के उद्देशिका पढ़ी गई।

शिक्षण संस्थाओं में संविधान की जागरूकता हेतु निबंध, वाद-विवाद एवं भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। कलेक्टोरेट में उपस्थित अधिकारियों ने संविधान के उद्देश्य का वाचन कर संविधान के प्रति आस्था व्यक्त की।

 

पंजीयन के आवेदन ऑनलाईन प्राप्त किये जाये

म.प्र. दुकान एवं स्थापना अधिनियम के अंतर्गत स्थापनाओं के पंजीयन एवं उनके नवीनीकरण के आवेदन श्रम कार्यालय में ऑफ लाईन लिये जाने की प्रक्रिया समाप्त कर दी गई है। अब यह आवेदन ऑनलाईन प्राप्त किये जायेगे। पंजीयन एवं नवीनीकरण प्रमाण पत्र स्थापनाओं द्वारा ऑनलाईन तरीके से ही डाऊनलोड कर इनका प्रिन्ट प्राप्त किया जा सकेगें।

जिला श्रम पदाधिकारी ने बताया कि म.प्र. शासन द्वारा क्योस्क के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन प्रस्तुत करने हेतु 20/- रूपये शुल्क निर्धारित किया गया है। श्रम आयुक्त संगठन ने अपील की हैं कि दुकान एवं व्यवसायिक स्थापनाओं के पंजीयन और नवीनीकरण हेतु आवेदकगण एम.पी.ऑनलाईन के माध्यम से आवेदन पत्र प्रस्तुत कर सुविधा का लाभ लें।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds