May 9, 2024

जावरा से रतलाम लाए गए कोरोना संदिग्ध की जिला चिकित्सालय में मौत,अभी नहीं मिली है ब्लड रिपोर्ट

रतलाम,31 मार्च (इ खबरटुडे)। जावरा से रतलाम जिला चिकित्सालय रैफर किए गए एक कोरोना संदिग्ध की मंगलवार शाम मौत हो गई। मृतक की मुंबई और जयपुर की ट्रेवल हिस्ट्री भी है। मृतक की कोरोना रिपोर्ट जांच के लिए इन्दौर भेजी गई थी,जो अब तक नहीं मिली है। जिले से अब तक कुल करीब सौलह कोरोना संदग्धों के ब्लड सैम्पल जांच के लिए भेजे गए है,लेकिन इनकी रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

जिला चिकित्सालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जावरा के शासकीय चिकित्सालय से कोरोना की शंका में रतलाम रैफर किए गए 26 वर्षीय युवक सलमान की मंगलवार शाम को मौत हो गई। इस मरीज को तीन दिन पहले जावरा से रतलाम भेजा गया था।

मृतक के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार,उक्त युवकविगत 19 मार्च को अपने परिजनों के साथ जयपुर से जावरा स्थित हुसैन टैकरी आया था। उसके परिजनों का कहना है कि उसे उपरी हवा की शिकायत थी इसी की झाडफूंक कराने के लिए उसे जावरा लेकर आए थे,लेकिन जावरा में उसकी तबियत और खराब हो जाने से उसे जावरा के शासकीय चिकित्सालय में ले गए थे। जावरा शासकीय चिकित्सालय में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर चिकित्सकों ने उसे रतलाम जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया था।

मृतक को 29 मार्च को रतलाम जिला चिकित्सालय लाया गया था। यहां चिकित्सकों ने उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया था। कोरोना की जांच के लिए उसका ब्लड सैम्पल इन्दौर भेजा गया था। उसकी जांच रिपोर्ट अब तक प्राप्त नहीं हुई है। लेकिन आज शाम को उसकी अचानक मौत हो गई। उसकी ब्लड रिपोर्ट आने पर ही यह तय हो पाएगा कि उसे कोरोना था या नहीं।

सिविल सर्जन डॉ. आनन्द चन्देलकर ने बताया कि मृत युवक को कई अन्य बिमारियां भी थी,इसलिए उसकी मृत्यु के अन्य कारण होने की संभावना अधिक है। डॉ.चन्देलकर ने बताया कि फिलहाल जिला चिकित्सालय में कुल सौलह कोरोना संदिग्धों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रखा गया है। इन सभी के ब्लड सैम्पल जांच के लिए इन्दौर भेजे गए है,लेकिन इनकी रिपोर्ट अब तक प्राप्त नहीं हुई है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds