May 4, 2024

जावरा कृषि मण्डी का अवलोकन किया कलेक्टर ने

उपार्जन, ग्रेडिंग और भुगतान व्यवस्था की पड़ताल की

रतलाम ,12 जून (इ खबरटुडे)। कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने आज दोपहर में कृषि उपज मण्डी आरनियापीथा (जावरा) पहुंच कर प्याज के उपार्जन, प्याज की ग्रेडिंग और कृषकों को किये जा रहे भुगतान व्यवस्था की पड़ताल की। कलेक्टर ने कृषकों से भी बातचीत कर किये गये प्रबंधों के बारे में जाना।

मण्डी सचिव ने बताया कि प्रतिदिन दो सौ से दो सौ पचास ट्रालियों की तुलाई का कार्य किया जा रहा है। एसडीएम आर.पी.वर्मा ने अवगत कराया कि प्याज के परिवहन के लिये समुचित इंतजाम किये गये है। कृषि उपज मण्डी में प्याज रखे जाने हेतु पर्याप्त भण्डारण क्षमता है। कलेक्टर ने बारिश के मद्देनजर प्याज को सुरक्षित रखने के लिये आवश्यक प्रबंध कराने के निर्देश दिये है।

उन्होने भुगतान व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिये ऑपरेटरों की संख्या भी बढ़ाने के लिये एसडीएम को निर्देशित किया। कलेक्टर ने किसानों से भी अपील की कि वे गुणवत्ता पूर्ण प्याज लेकर आये यदि थोड़ी सी भी प्याज में खराबी हुई या प्याज में फंगस लगी हुई हैं तो वह भी अन्य प्याज को भी नुकसान पहुॅचायेगी

कानून व्यवस्था के मद्देनजर माननखेड़ा टोल नाके का भ्रमण

कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने कानून व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए आज पुलिस अधीक्षक अमितसिंह के साथ रतलाम-मंदसौर की सीमा पर मौजूद माननखेड़ा टोल नाके का भ्रमण कर अवलोकन किया।
कलेक्टर ने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों से कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये अब तक की गई तैयारियों के साथ ही आगामी रणनीति के बारे में जाना। श्रीमती सुन्द्रियाल ने एसडीएम और एसडीओपी को निर्देशित किया कि हर हाल में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये सभी आवश्यक कदम उठाये जाये।

 

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds