May 17, 2024

जाते-जाते तीन बार रुके सीएम, 20 मिनट में दे गए सवा 11 लाख

इंदौर20 नवम्बर(इ खबरटुडे)।गेस्ट्रो एंट्रोलॉजिस्टों की नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल होने आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम स्थल से रवाना होते-होते तीन बार रुके। 20 मिनट में ही उन्होंने सवा 11 लाख रुपए सम्मान राशि देने की घोषणा कर डाली। उन्होंने न सिर्फ मूकबधिर और दृष्टिहीन बच्चों की प्रस्तुति सराही, बल्कि हाथ लहराकर उनका उत्साह भी बढ़ाया।

बच्ची ने ‘ऐ मेरे वतन के लोगों” गीत सुनाया
झाबुआ-देवास के चुनाव प्रचार से निबट कर वे करीब छह बजे ब्रिलियंट कन्वंेशन सेंटर पहुंचे थे। एक घंटा होटल के कमरे में बिताने के बाद शाम सात बजे कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। यहां से आठ बजे रवाना होने लगे तो सेवा मंदिर संस्था के पदाधिकारियों ने उन्हें रोकते हुए कहा कि दृष्टिहीन और शारीरिक-मानसिक रूप से कमजोर नौ साल की मानसी पांडे ने देशभक्ति गीत तैयार किया है। गीत आप सुन लीजिए। सीएम यह आग्रह नकार नहीं सके। बच्ची ने ‘ऐ मेरे वतन के लोगों” गीत सुनाया। वे इतने भाव विभार हो गए कि प्रस्तुति खत्म होते ही उन्होंने बच्ची के लिए सवा लाख रुपए सम्मान राशि देने की घोषणा कर दी।

-इसके बाद सीएम जाने लगे तो संस्था मनोवृद्धि समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि हमारी संस्था के मूकबधिर बच्चों ने गीत पर शानदार प्रस्तुति तैयार की है। आप प्रस्तुति नहीं देखेंगे तो बच्चों का दिल टूट जाएगा। फिर सीएम प्रस्तुति देखने रुक गए। उन्होंने प्रस्तुति देखने के बाद संस्था को पांच लाख रुपए देने की घोषणा कर दी।

-सीएम को तीसरी बार गेट तक पर संस्था मूकबधिर के पदाधिकारियों ने रोक लिया। उन्होंने पांच मिनट की एक प्रस्तुति जो कमजोर बच्चों द्वारा तैयार की गई थी देखने का आग्रह किया। सीएम ने प्रस्तुति देखने के बाद संस्था को पांच लाख रुपए देने की घोषणा कर दी। इस तरह सिर्फ 20 मिनट में सीएम ने सवा 11 लाख रुपए सम्मान निधि की घोषणा कर दी।

यहां आकर मैं धन्य हो गया

कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि यहां आकर मैं धन्य हो गया। सरकार की योजना स्वास्थ्य और शिक्षा सेक्टरों पर विशेष ध्यान देने की है। उन्होंने सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी स्वीकारते हुए कहा कि जब तक प्रायवेट सेक्टर के डॉक्टर सरकार के साथ नहीं आएंगे, व्यवस्थाएं सुधारी नहीं जा सकती। सीएम ने कहा कि जल्दी ही वे युवाओं के लिए नई योजनाओं पर कार्य करेंगे। जिलेवार दौरे कर युवाओं को उद्यमी बनाने के लिए प्रेरित करेंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds