May 19, 2024

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सीआरपीएफ (CRPF) की टुकड़ी पर आतंकी हमला, एक जवान घायल

नई दिल्ली,17 अप्रैल (इ खबरटुडे)। जम्मू कश्मीर (J&K) के पुलवामा (PULWAMA) जिले के नीवा इलाके में शुक्रवार को सीआरपीएफ की टुकड़ी पर आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में गोली लगने की वजह से एक जवान घायल हो गया है। हमले को लेकर सीआरपीएफ ने बताया कि आतंकियों (TERRORIST) ने नेवा में सीआरपीएफ की बी/183 बटालियन के जवानों पर गोलीबारी की। हमले में एक जवान को गोली लगी है। फिलहाल जवान को अस्पताल भेज दिया गया है। सीआरपीएफ ने बताया कि हमले के बाद इलाके को सील कर सर्च अभियान शुरू किया गया है।

वहीं, जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में इस हफ्ते एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की हत्या और उनके एक साथी को गंभीर रूप से घायल करने वाले दो आतंकवादियों को शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया। जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक (IG POLICE) ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी में दोनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।

सोमवार को तंदर गांव में आतंकवादियों ने एसपीओ पर कुल्हाड़ी से हमला किया था और जंगल में भाग गए थे। उसी समय से उनकी तलाश में लगी पुलिस को शुक्रवार को सफलता प्राप्त हुई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया और मुठभेड़ शुरू हो गई। हमलावर आतंकवादियों की पहचान आशिक हुसैन और बशरत हुसैन नामक स्थानीय निवासियों के रूप में की गई थी। आशिक हुसैन पर बलात्कार का आरोपी था जो तीन हफ्ते पहले किश्तवाड़ की सेंट्रल जेल से जमानत पर बाहर आया था। किश्तवाड़ में इस साल यह पहला आतंकी हमला था।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds