May 12, 2024

जम्मू-कश्मीरः आतंकियों ने सभी 11 पुलिसवालों के रिश्तेदारों को किया रिहा, नाइकू ने दी तीन दिन मोहलत

श्रीनगर,31 अगस्त(इ खबरटुडे)। दक्षिणी कश्मीर के तीन जिलों कुलगाम, अनंतनाग व पुलवामा से आतंकियों ने गुरुवार को जिन पुलिसकर्मियों के 11 परिजनों का अपहरण कर किया था, उन सभी को रिहा कर दिया है। आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने इन सभी को रिहा करते हुए धमकी दी है कि अगर हमारे परिवार लोगों को तीन दिन के अंदर रिहा नहीं किया जाता है कि तो फिर अगली बार किसी भी शख्स को नहीं छोड़ा जाएगा।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाड नाइकू के पिता को रिहा किया। पुलिस ने बुधवार की रात को रियाज के पिता को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। इस बात की जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि असदुल्लाह नाइकू को रिहा कर दिया गया है। हमने उनसे कुछ सवाल जवाब किये, जिसके बाद उन्हें छोड़ा दिया गया।

गौरतलब है कि दक्षिणी कश्मीर के तीन जिलों कुलगाम, अनंतनाग व पुलवामा से आतंकियों ने गुरुवार से अब तक पुलिसकर्मियों के 11 परिजनों का अपहरण कर लिया था। इनमें एक डीएसपी व एक एसएचओ का भाई था। पिछले 48 घंटे में पुलिसकर्मियों के परिवार वालों के अपहरण होने के बाद पूरी घाटी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था। डीजीपी डॉ. एसपी वैद का कहना था कि मामले की छानबीन की जा रही है।

वहीं रियाज नाइकू ने पुलिसकर्मियों के परिजनों को अगवा करने की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि अगवा लोगों पर कोई दया नहीं दिखाई जाएगी। नाइकू ने पुलिसकर्मियों को धमकाया है कि वे अपनी नौकरी छोड़ दें नहीं तो उन्हें परिणाम भुगतना पड़ेगा।
 एक के बाद एक नाम आए थे सामने 
सबसे पहले त्राल के पिंगलिश से यह सिलसिला शुरू हुआ जब बुधवार देर रात को आतंकियों ने पुलिसकर्मी रफीक अहमद राथर के बेटे आसिफ अहमद को अगवा किया। जिन लोगों के अगवा होने की जानकारी सूत्रों से मिली थी उनमें आसिफ के अलावा आरवनी के पुलिसकर्मी मोहम्मद मकबूल भट के बेटे जुबैर अहमद भट, आरवनी के एसएचओ नाजिर अहमद के भाई आरिफ अहमद, खारपोरा कुलगाम के पुलिसकर्मी बशीर अहमद के बेटे फैजान अहमद, यायीपोरा कुलगाम के पुलिसकर्मी अब्दुल सलाम के बेटे सुमेर अहमद, कटपोरा कुलगाम के डीएसपी एजाज अहमद मलिक के भाई गौहर अहमद, वथू शोपियां के एएसआई बशीर अहमद के बेटे यासिर अहमद, त्राल के नासिर अहमद, कंगन त्राल के शब्बीर अहमद जरगर और शोपियां के डीएसपी मोहम्मद सैयद शाह के भतीजे अदनान अशरफ के नाम सामने आए थे।

हालांकि, इन नामों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दक्षिणी कश्मीर में करीब 20 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों के परिवार वाले रहते हैं और हर एक को सुरक्षा प्रदान करना बहुत मुश्किल है। इसलिए परिवार वालों को स्वयं भी एहतियात बरतने की जरूरत है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds