June 18, 2024

जनसुनवाई में ग्राम पंचायत सचिव एवं सरपंच द्वारा शौचालय की राशि अन्य व्यक्ति को देने की शिकायत

रतलाम,01जनवरी(इ खबरटुडे)।प्रति मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में जिला स्तर पर 40 आवेदन प्राप्त हुए। यह आवेदन जमीन आवंटन में अनियमितता, स्वास्थ्य सुविधा, पंचायत सचिव द्वारा गड़बड़ी एवं पारिवारिक मामलों से संबंधित थे, जिन्हें संबंधित विभागों को आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रेषित किया गया। जनसुनवाई में संयुक्त कलेक्टर सुश्री निशा डामोर ने उपस्थित आवेदकों से आवेदन प्राप्त कर उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए सम्बंधित विभागों को निर्देश जारी किए।

जिला स्तरीय जनसुनवाई में ग्राम पंचायत मानपुरा जनपद पंचायत बाजना के मोहनलाल डोडियार ने शिकायत कि ग्राम पंचायत सचिव ,सरपंच एवं रोजगार सहायक ने उसके नाम पर शौचालय की राशि आहरित की और अन्य व्यक्ति को दे दी। इस स्थिति में उसके यहां शौचालय नहीं बन पाया। जबकि अन्य व्यक्ति के यहां शौचालय बन गया।

इस संबंध में तत्काल कार्रवाई के लिए जिला पंचायत सीईओ की ओर आवेदन अग्रेषित किया गया। ग्राम पंचायत रायपाड़ा के शंकर लाल पिता बाबूलाल डोडिया ने सैलाना के डॉ. विजय कुमार चारेल की शिकायत करते हुए आवेदन दिया कि कमला नेहरू मार्ग सैलाना स्थित कृषि भूमि पर एक भूखंड उसके द्वारा क्रय किया गया था लेकिन नक्शे में जो प्लाट बताया था वह उसे प्राप्त नहीं हुआ।

इस संबंध में कार्रवाई कर उसे बताया गया प्लांट दिलाने की कार्यवाही की जाए। सीएमओ सैलाना को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया। रतलाम निवासी ऋषभ जैन ने ह््रदय रोग होने पर इलाज के लिए बी.पी.एल राशन कार्ड की सुविधा प्रदान करने हेतु आवेदन दिया। इस संबंध में एसडीओ सिटी को आवश्यक कार्रवाई हेतु कहा गया।

इसी प्रकार रतलाम निवासी भैरो सिंह पिता फतेह सिंह चौहान ने अपने आवेदन में बताया कि उसने इंद्रा इंडस्ट्रीज बदनावर जिला धार में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर 2 वर्ष तक कार्य किया। उसके बाद नौकरी से त्यागपत्र दे दिया लेकिन फैक्ट्री प्रबंधक से बार-बार निवेदन करने के पर भी उसकी पी.एफ राशि का भुगतान नहीं किया गया। उसने पीएफ राशि का भुगतान करवाने की मांग की है। प्रार्थी का आवेदन कलेक्टर धार की ओर प्रेषित किया गया। नामली कृषि उपज मंडी में तुलावटी योगेंद्र सिंह सोनगरा ने व्यापारियों द्वारा की जा रही ज्यादती की शिकायत कर इस अव्यवस्था को दूर करने की मांग की।

सैलाना एसडीएम को आवश्यक कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया। ग्राम रामपुरिया निवासी सोहन बाई पति कैलाश ने उनके दो जेठ एवं देवर द्वारा मारपीट कर उन्हें एवं उनकी पुत्रियों को घर से निकालने संबंधी आवेदन आवेदन दिया जो जिला पुलिस अधीक्षक आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रेषित किया गया।

You may have missed