May 19, 2024

जनधन खाता धारक दस हजार रूपये निकाल सकेगे

Bank of Maharashtra

रतलाम 03 जनवरी (इ खबरटुडे)।जनधन खाताधारक जिन्होने अपना केवाईसी बैंकों में जाकर अपडेट करा लिया हैं वे सभी अब अपने खातों से दस हजार रूपये एक साथ निकाल सकेगे। कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर ने आज एलडीएम को इस संबंध में जिले के सभी बैंकों को निर्देशित करने के लिये आदेषित किया है। कलेक्टर के समक्ष आये दिन इस प्रकार की शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि जनधन खाताधारकों को दो हजार रूपये से ज्यादा की राशि आहरित करने में शाखा प्रबंधकों के द्वारा इंकार किया जा रहा था।

कलेक्टर के आदेश पर एलडीएम के.के.सक्सेना ने सभी बैंक प्रबंधकों को निर्देषानुसार राशि का भुगतान करने के निर्देश जारी किये है। स्वच्छ भारत मिषन के अंतर्गत निर्मित होने वाले शौचालयों की राशि भी दस हजार रूपये तक एक साथ निकाली जा सकेगी। एलडीएम के.के.सक्सेना ने बताया कि जिन शाखा प्रबंधकों के द्वारा जनधन खाताधारकों या स्वच्छ भारत मिशन के हितग्राहियों की राशि आहरित करने में अनावष्यक विलम्ब या व्यवधान उत्पन्न किया जायेगा उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।

जिले में कही पर भी किसी भी हितग्राही या खाताधारक को राषि के आहरण में परेषानी आती हैं तो वे लीड बैंक मैनेजर के कार्यालयीन दूरभाष क्रमांक 07412-270483 अथवा लीड बैंक मैनेजर के दूरभाष क्रमांक 98260-63871 पर अपनी शिकायत तत्काल दर्ज करावें।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds