September 28, 2024

जंगलों में मिले नरमुण्डों का पर्दाफाश

अवैध सम्बन्धों के चलते हुई थी युवती और बालिका की हत्या,हत्या के बाद जमीन में गाड दिए थे शव
रतलाम,3 जुलाई (इ खबरटुडे)। जिले के रावटी क्षेत्र में करीब दस दिन पहले जमीन खोद कर निकाले गए कंकालों का पर्दाफाश हो गया है। आरोपियों ने अवैध सम्बन्धों के चलते लापता युवती और बालिका की हत्या की थी और हत्या के बाद उनके शव जमीन में दफना दिए थे। पुलिस ने हत्या में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक,विगत 20 जून को रावटी थानान्तर्गत ग्राम उमर के जंगलों में एक मानव खोपडी,कुछ हड्डियां और फटे हुए महिला व मिले थे। उक्त सामान की पहचान गलिया पारगी ने अपनी गुमशुदा लडकी संगीता व नातिन अन्नू के होना बताया। पुलिस ने जब वहां खुदाई कराई तो एक नरमुण्ड और मिला,जिसके सर के काले बाल और कान में झूमकी भी थी। इसकी पहचान भी संगीता के पिता गलिया ने की। संगीता विगत 29 मई को अपनी बहन की लडकी अन्नू को साथ लेकर चूडी खरीदने रावटी गई थी और तब से नहीं लौटी थी। संगीता के नहीं लौटने पर उसके पिता गलिया ने रावटी थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई थी।
पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि संगीता के अवैध संबंध मदन और गोविन्द ढोली से थे। इन दोनो को संगीता के और भी लोगों से अवैध संबंध होने की जानकारी मिली। इससे नाराज होकर गोविन्द और मदन ने संगीता की हत्या की योजना बनाई।  आरोपी मदन व गोविन्द ने 29 मई को संगीता को मोरिया बस स्टाप पर बुलाया। संगीता अपनी बहन की लडकी अन्नू के साथ मोरिया बस स्टाप पर पंहुची। बस स्टाप से कुछ दूरी पर पहाडियों में गोवन्द व मदन अपने साथी गण रोशन, रमेश,दुबलिया,बबलू,सुनील के साथ कुल्हाडी इत्यादि लेकर बैठे थे। गोविन्द जैसे ही संगीता और अन्नू को लेकर पहाडियों की ओर गया आरोपियों ने संगीता का गला दबाया। यह देख अन्नू चिल्लाई तो आरोपियों ने उसका भी गला दबा दिया। हत्या के बाद आरोपियों ने कुल्हाडी से सिर काट कर अलग कर दिया और उनके शव जमीन में गाड दिए।
पुलिस ने इस हत्या के मामले में मदन पिता मांगू मईडा,गोविन्द पिता बद्रीलाल भूरिया,रोशन पिता सज्जू भूरिया,बबलू पिता बाबू भूरिया,रमेश पिता शंभू खडिया,सुनील पिता रंगजी मईडा और दुबलिया पिता मानजी मईडा नि.बिलडी थाना रावटी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के विरुध्द हत्या और साक्ष्य मिटाने का प्रकरण दर्ज किया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds