May 13, 2024

छिंदवाड़ा, इंदौर में बीजेपी जीती, भोपाल, जबलपुर में आगे

भोपाल,4 फरवरी  (इ खबरटुडे)। महापौर चुनाव में भाजपा ने इंदौर और छिंदवाड़ा में जीत दर्ज कर ली है, जबकि राजधानी भोपाल और जबलपुर में पार्टी की जीत लगभग तय है। सुबह से शुरू हुई मतदान गणना में भाजपा के सभी प्रत्याशियों ने शुरू से ही बढ़त बनाए रखी है।

कमलनाथ के गढ़ में कांग्रेस को चुनौती

छिंदवाड़ा में बीजेपी प्रत्याशी कांता योगेश सदारंग ने कांग्रेस की उम्मीदवार कल्पना राजेंद्र सूर्यवंशी हरा दिया है। गौरतलब है कि इस क्षेत्र को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के गढ़ के रूप में जाना जाता है और यहां भाजपा को कई बार कड़ा मुकाबला करना पड़ता है। इसी तरह जबलपुर में भी भाजपा की स्वाति गोडबोले की जीत भी लगभग तय मानी जा रही है। यहां से उनके खिलाफ कांग्रेस की गीता शरत तिवारी चुनाव लड़ रही हैं।

इंदौर में मालिनी गौड़ जीतीं

बीजेपी की ओर से महापौर पद की उम्मीदवार मालिनी गौड ने कांग्रेस की अर्चना जायसवाल को हरा दिया है। ताजा समाचार के अनुसार 11.30 बजे आए पहले परिणाम में वार्ड आठ से कांग्रेस के अनवर दस्तक ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के निरंजन चौहान पर जीत दर्ज कर ली है।

भोपाल में भाजपा के आलोक शर्मा आगे

निगम चुनाव के लिए 31 जनवरी को डाले गए वोटों की गिनती बुधवार सुबह पुरानी जेल स्थित मतगणना स्थल पर शुरू हुई। आलोक शर्मा अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के कैलाश मिश्रा से करीब 36000 वोटों से आगे चल रहे हैं।
सुबह 9 बजे से महापौर पद के प्रत्याशियों को मिले पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हुई। इसके आधे घंटे बाद यानी सुबह 9:30 बजे से महापौर पद के लिए ईवीएम में दर्ज वोटों की गिनती शुरू हुई। मतगणना स्थल के बाहर राउंडवार परिणाम बताने के लिए लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। इसके अलावा यहां एक बड़ी स्क्रीन भी लगाई गई है। इस पर राउंडवार परिणामों की जानकारी डिस्पले होती रहेगी।

छनेरा में भारद्वाज बने रहेंगे, हरदा में बंसल हटेंगी

छनेरा नगर परिषद में कमलकांत भारद्वाज अपने पद बने रहेंगे। वहीं हरदा नगर पालिका की संगीता बंसल अपने पद से हटेंगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds