April 23, 2024

चोरों के हौंसले सातवें आसमान पर,स्टेशन रोड थाने से महज सौ मीटर की दूरी पर शटर उचकाकर चोरी

रतलाम,21 जनवरी (इ खबरटुडे)। अपराधी तत्वों पर लगाम लगाने के पुलिस के दावों की पोल पूरी तरह खुल गई है। चोरों के हौंसले सातवें आसमान पर है। रात भर गश्त और सख्ती के प्रदर्शनों के बावजूद चोरों ने स्टेशनरोड पुलिस थाने से महज सौ मीटर की दूरी पर एक दुकान के शटर उचकाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस वारदात के प्रकाश में आने के बाद अब यह सवाल उठने लगे है कि पुलिस के थाने भी सुरक्षित है या नहीं?
अधिकारिक जानकारी के अनुसार,स्टेशनरोड पुलिस थाने के सामने स्थित चामुण्डा रेस्टोरेन्ट का कर्मचारी मनोज जैन सुबह छ: बजे जब दुकान खोलने पंहुचा,तो उसने देखा कि नजदीक की दुकान सिध्दि कलेक्शन का शटर करीब एक फीट उंचा है। मनोज ने इस बात की सूचना तत्काल सिध्दि कलेक्शन के संचालक सौरभ सुरेन्द्र जैन नि.तिरुपति नगर को दी। दुकान संचालक ने फौरन दुकान पर पहुचकर घटना की सूचना पुलिस को दी।
पुलिस की मौजूदगी में दुकान का शटर खोलकर देखा गया तो पता चला कि चोर दुकान के गल्ले में रखे 5 हजार रु.नगद और आठ हजार रु.कीमत के 6 चश्में,8 बेल्ट,5 बैग्स और चार पर्स चुरा कर ले गए है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरुध्द आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।

कितनी नाकारा है  पुलिस ?

स्टेशन रोड पुलिस थाने के सामने महज सौ मीटर से भी कम दूरी पर इस तरह की वारदात ने पुलिस के दावों की पोल खोल कर रख दी है। पुलिस के अधिकारी,गश्त के नाम पर चौराहों पर चलने वाली चाय पान की दुकानों  पर गाली गलौज करके इन्हे बन्द कराने में अपनी शान दिखाते है। रात के समय इन दुकानों पर पान खाने या चाय पीने आए आम नागरिकों को भी पुलिस की इस अभद्रता का शिकार बनना पडता है। सामान्य नागरिकों और दुकानदारों पर की जा रही इस सख्ती के बावजूद चोरों ने थाने के ठीक सामने चोरी की वारदात को अंजाम देकर शायद यही साबित करने की कोशिश की है कि पुलिस कितनी नाकारा है। सामान्य नागरिकों और व्यवसाईयों को डांटने फटकारने वाली पुलिस चोरों के सामने पूरी तरह लाचार है। मजेदार तथ्य यह है कि इस वारदात के मात्र तीन दिन पहले चाइस कलेक्शन पर भी चोरों ने चोरी का प्रयास किया था। चोर यहां का नकुचा तोडने में तो सफल हो गए थे,लेकिन वे शटर नहीं उचका पाए और चोरी नहीं हो पाई।
सिध्दि कलेक्शन पर हुई वारदात में एक तथ्य और सामने आया है कि उक्त दुकान के पिछले हिस्से से चोरी करना और भी आसान है,क्योंकि दुकान का पिछला हिस्सा कोठारी मार्केट के भीतर है,जहां रात के वक्त कोई मौजूद नहीं रहता। लेकिन चोर जानते थे कि पुलिस कुछ नहीं करने वाली,इसलिए उन्होने बेखौफ होकर मुख्य सडक पर खडे रहकर दुकान का शटर उचकाया,ताले तोडे और सफलता पूर्वक चोरी को अंजाम दिया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds