May 13, 2024

घोड़े पर हमले की अब विराट कोहली ने की निंदा,इलाज के दौरान टांग काटनी पड़ी

देहरादून,18 मार्च(इ खबरटुडे)।उत्तराखंड में राजनीति ने घोड़े की टांगें छीन लीं। शक्तिमान नाम के इस घोड़े की टांग काटकर कृत्रिम पैर लगा दिया गया है लेकिन बीजेपी विधायक के कथित कृत्य से शुरू हुई राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। राजनीतिक गलियारे से दूर अब क्रिकेट स्टार विराट कोहली ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है।

कोहली ने ट्विटर पर लिखा कि एक खूबसूरत और प्यारे जानवर पर बेवजह हमले से मैं हैरान और आशाहीन महसूस कर रहा हूं। इससे ज्यादा बुजदिली कुछ नहीं हो सकती है। विराट कोहली ने एक और ट्वीट कर लिखा, ‘उम्मीद करता हूं कि इस मामले में सख्त और तीव्र कार्रवाई की जाएगी, सब शक्तिमान के लिए दुआ करो।’
शक्तिमान की टांग काटी गई, ‘टांग तोड़ने वाले’ MLA गणेश जोशी गिरफ्तार
घोड़े से क्रूरता के आरोप में बीजेपी के विधायक गणेश जोशी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. इससे पहले घायल हुए घोड़े की इलाज के दौरान टांग काटनी पड़ी.उत्तराखंड पुलिस के घोड़े शक्तिमान की टूटी टांग को ठीक करने की सारी कोशिशें बेकार गईं. ऑपरेशन के बाद भी डॉक्टर उसकी टूटी टांग जोड़ने में नाकाम रहे. शक्तिमान की हालत बिगड़ती गई और जब उसकी जान पर बन आई तो डॉक्टरों को जख्मी टांग काटने का फैसला करना पड़ा.
टूटी टांग में फैल रहे जहर को रोकने का कोई और उपाय नहीं बचा था
उत्तराखंड सरकार ने हर मुमकिन कोशिश की मुंबई और पुणे के बड़े डॉक्टरों को बुलाया. विदेश से एक्सपर्ट भी आए लेकिन शक्तिमान की टूटी टांग में फैल रहे जहर को रोकने का कोई और उपाय नहीं बचा था.अब बीजेपी आरोप लगा रही है कि घोड़े के इलाज में लापरवाही बरती गई. सरकार टूटी टांग पर राजनीति करती रही और नौबत यहां तक आ गई.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds