September 29, 2024

गुरुग्राम में एयरफोर्स के गोला-बारूद डिपो के पास बनी मस्जिद हुई सील, हुआ हंगामा

नई दिल्ली,13सितम्बर(इ खबरटुडे)। गुरुग्राम नगर निगम (एमसीजी) ने बुधवार को शीतला कॉलोनी इलाके में एक मस्जिद सील कर दी. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए. एक अधिकारी ने बताया कि नवनिर्मित मस्जिद भारतीय वायुसेना के एक गोला-बारूद डिपो से 300 मीटर के प्रतिबंधित दायरे में आती है.उन्होंने कहा कि नगर निगम ने डिपो के 300 मीटर के दायरे में आने वाले 11 अन्य नवनिर्मित ढांचों को भी सील किया है. बहरहाल, इस कदम से नाखुश लोग बड़ी संख्या में घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए और एमसीजी एवं जिला प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठ गए.

मुस्लिम एकता मंच के अध्यक्ष हाजी शहजाद खान ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि एमसीजी ने ‘‘जानबूझकर’’ यह ‘‘आक्रोशित करने वाला’’ कदम उठाया. खान ने कहा, ‘‘हम हरियाणा की भाजपा सरकार द्वारा समर्थित एमजीसी की मंशा समझते हैं. वे चाहते हैं कि हम गैर-कानूनी काम करें ताकि वे इसे बड़ा मुद्दा बना सकें. इस कदम पर हमें ऐतराज है, लेकिन हम कानून अपने हाथ में नहीं लेंगे और मूक प्रदर्शन के लिए यहां बैठेंगे.
एमसीजी के एक प्रवक्ता ने सफाई दी कि शीतला कॉलोनी स्थित मस्जिद चार साल पुरानी है और इसलिए एमसीजी ने दावा किया कि यह ढांचा नवनिर्मित है और कानून का उल्लंघन है. प्रवक्ता ने बताया कि नगर निगम ने डिपो के 300 मीटर के दायरे में आने वाले 11 अन्य नवनिर्मित ढांचों को भी सील किया है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds