May 20, 2024

गलवां घाटी में घायल हुए जवान के पिता की राहुल को नसीहत, गृह मंत्री शाह का पलटवार

नई दिल्‍ली,20 जून (इ खबरटुडे)। लद्दाख की गलवां घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 जवानों के शहीद होने के बाद देश में सियासत भी जारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार इस मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साध रहे हैं। वहीं अब गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि ऐसे समय में जब पूरा देश एकजुट है, तो राहुल गांधी को भी ओछी राजनीति से ऊपर उठना चाहिए।

राहुल ने शुक्रवार को गलवां घाटी में घायल हुए जवान के पिता बलवंत सिंह का वीडियो ट्वीट कर सरकार को घेरा था। वहीं, अब जवान के पिता का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी को इस मुद्दे पर राजनीति करने से मना किया है। 
दरअसल, इस सबकी शुरुआत शुक्रवार को हुई, जब राहुल ने गलवां घाटी में झड़प के दौरान घायल हुए जवान के पिता का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारत सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बचाने के लिए झूठ बोलते देखना दुखद है। अपने झूठ से हमारे शहीद जवानों का अपमान मत कीजिए।’

इस ट्वीट के साथ राहुल ने जिस वीडियो को साझा किया, उसमें देखा जा सकता है कि जवान के पिता बता रहे हैं कि कैसे चीनी सैनिकों ने सेना के जवानों पर हमला किया और उनका सैनिक बेटा घायल होने की वजह से अस्पताल में भर्ती है।

वहीं, शनिवार सुबह घायल जवान के पिता बलवंत सिंह ने एक वीडियो जारी कर राहुल गांधी को इस मुद्दे पर राजनीति करने मना किया है। जवान के पिता ने वीडियो जारी कर कहा है, ‘भारतीय सेना एक मजबूत सेना है और यह चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी। राहुल गांधी इसमें राजनीति को लिप्त मत कीजिए। मेरे बेटे ने सेना में शामिल होकर लड़ाई लड़ी और वह इस लड़ाई को हमेशा जारी रखेगा।’

वहीं अब गृह मंत्री अमित शाह ने जवान के पिता का वीडियो रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘सेना के बहादुर जवान के पिता ने इस मुद्दे पर बोला है और उनके पास राहुल गांधी के लिए एक बहुत स्पष्ट संदेश है। ऐसे समय में जब पूरा देश एकजुट है, तो राहुल गांधी को भी ओछी राजनीति से ऊपर उठना चाहिए और राष्ट्रीय हित के साथ एकजुटता में खड़े होना चाहिए।

दूसरी तरफ, राहुल ने शनिवार को एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप दिया है।’

राहुल ने सवाल किया कि अगर यह भूमि चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों शहीद हुए? वे कहां शहीद हुए?

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-चीन तनाव पर शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds