May 19, 2024

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान गिरी आकाशीय बिजली, 9 स्टूडेंट झुलसे, दो की मौत

जयपुर,26जनवरी(इ खबरटुडे)।  गणतंत्र दिवस के मौके पर अजमेर जिले के सरवाड़ उपखंड के लल्लाई गांव में बड़ा हादसा हुआ है. गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान स्कूली बच्चों पर आकाशीय बिजली गिर गई. हादसे में 9 विद्यार्थी व स्थानीय शिक्षक झुलस गए. वहीं जयपुर के समीप कानोता-बस्सी के चक चेनपुरा गांव में भी आकाशीय बिजली गिरी। इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई.झुलसे बच्चों व शिक्षकों को उपचार के लिए केकड़ी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है. इस दौरान संसदीय सचिव शतुघ्र गौतम भी अस्पताल पहुंचे हैं.

राजधानी जयपुर में आज गणतंत्र दिवस की सुबह ​बारिश की बूंदों से भीगने के साथ शुरू हुई। प्रदेशभर में आज मौसम में आए बदलाव के कारण गुलाबी ठंड ने एक बार फिर से लोगों को गर्म कपड़ों में लिपटने को मजबूर कर दिया। जयपुर में आज सुब​ह शुरू हुई हल्की बूंदाबांदी दोपहर तक बारिश में तब्दील हो गई, जिसके बाद तापमान में आई गिरावट के कारण सर्दी का अहसास फिर से बढ़ गया।

जयपुर में अलसुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे और सुबह होते होते कई इलाकों में हल्की बारिश शुरू हो गई, जिसके बाद दोपहर तक बारिश का क्रम रुक—रुक कर चल रहा है। ऐसे में मौसम में एक बार फिर से सर्दी ने अपना असर बढ़ा दिया है, वहीं तापमान में आई गिरावट के कारण लोग एक बार फिर गर्म एवं ऊनी कपड़ों में लिपटे हुए नजर आने लगे हैं। जयपुर में आज न्यूनतम तापमान 15 डिग्री वहीं अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया।

कई जगह गिरी आकाशीय बिजली :

प्रदेशभर में हुई बारिश के साथ ही कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी जानकारी सामने आई है। अजमेर जिले में केकड़ी के समीप लल्लाई गांव में एक स्कूल के गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान बिजली गिरने से सात छात्राएं एवं चार शिक्षिकाओं के झुलसने की खबर है। वहीं जयपुर के समीप कानोता-बस्सी के चक चेनपुरा गांव में भी आकाशीय बिजली गिरी। इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि तीन बच्चे गंभीर रुप से झुलस गए हैं। बिजली गिरने से झुलसे बच्चों को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना उस वक्त हुई, जब चैनपुरा के राजकीय विद्यालय में झंडारोहण किया जा रहा था।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds