May 19, 2024

खेल परिसर में प्रवेश के लिए क्षेत्र का कोई बंधन नहीं

चयन प्रक्रिया 24 जून से एवं नवीनीकरण प्रक्रिया 21 जून से प्रारम्भ होगी

रतलाम20जून (इ खबरटुडे)। जनजाति कार्य विभाग द्वारा प्रदेश के जनजातीय बालकों की खेल प्रतिभा को विकसित करने के लिए रतलाम जिले के बाजना में संचालित खेल परिसर में चयन प्रक्रिया 24 जून से एवं नवीनीकरण प्रक्रिया 21 जून से प्रारम्भ होगी। सत्र 2018-19 के लिए नवीन एवं पूर्व से प्रवेशित विद्यार्थियों का नवीनीकरण किया जाएगा।

पूर्व से प्रवेशित छात्रों का नवीनीकरण 21 से 23 जून तक होगा तथा नवीन छात्रों का चयन कक्षा छठवीं के लिए 24 से 28 जून तक होगा। चयन प्रक्रिया खेल परिसर बाजना में प्रातः 10.30 बजे से 5.00 बजे तक होगी। कक्षा छठवीं के विद्यार्थियों के नवीन प्रवेश एवं नवीनीकरण के विद्यार्थियों का चयन शारीरिक दक्षता के आधार पर होगा। खेल परिसर में प्रवेश के लिए क्षेत्र का कोई बंधन नहीं है।

 

यहां प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों के लिए शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं के साथ निःशुल्क आवास, खेलकूद उपकरण, शिष्यवृत्ति, पोषण आहार, खेलकूद किट, गणवेश के साथ ही विभागीय कोच एवं खेल अनुदेशकों द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है।

जनजातीय कार्य विभाग के सहायक आयुक्त जे.एस. डामोर ने बताया कि प्रवेश के लिए विद्यार्थी आधारकार्ड, डिजीटल जाति प्रमाण पत्र, निवासी प्रमाण पत्र, समग्र आई.डी, बैंक पासबुक की फोटोकापी, आय प्रमाण पत्र सहित आवश्यक दस्तावेजों के साथ खेल परिसर बाजना में उपस्थित हो सकते हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds