May 20, 2024

क्वालिटी के साथ कोई समझौता नहीं होगा –संभागायुक्त डॉ.पस्तोर

सिंहस्थ कार्यों की समीक्षा बैठक हुई

उज्जैन 29 अक्टूबर(इ खबरटुडे)।संभागायुक्त डॉ.रवीन्द्र पस्तोर ने सिंहस्थ निर्माण कार्यों में लगे हुए सभी विभाग प्रमुखों से कहा है कि वे जो साधन चाहिये मांग लें, किन्तु क्वालिटी के साथ कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने जल संसाधन विभाग को स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि हर हाल में शिप्रा नदी के घाट व रिवर बैड की सफाई होना चाहिये। बैठक में कलेक्टर कवीन्द्र कियावत, मेला अधिकारी अविनाश लवानिया सहित लोक निर्माण, जल संसाधन, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, विद्युत वितरण कंपनी, सेतु निगम व उज्जैन विकास प्राधिकरण के अधिकारी मौजूद थे।

संभागायुक्त डॉ.पस्तोर ने बैठक में कहा

कि सिंहस्थ कार्यों से शासन की प्रतिष्ठा जुड़ी हुई है और इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले बख्शे नहीं जायेंगे। संभागायुक्त ने शिप्रा नदी के घाटों से बोरियां हटाने, घाट की सफाई करने तथा रिवर बैड की सफाई करने की जिम्मेदारी जल संसाधन विभाग को, नदी के किनारों का हिस्सा साफ करने की जिम्मेदारी नगर निगम को तथा किनारों पर बिजली के पोल व तारों पर अटकी पन्नीयां व कपड़े हटाने की जिम्मेदारी विद्युत वितरण कंपनी को करने के निर्देश दिये हैं।

सभी विभाग अपनी परिसम्पत्तियों की सूची बनायें

संभागायुक्त ने निर्देश दिये हैं कि लोक निर्माण, नगर निगम, एमपीआरडीसी विभाग उज्जैन नगर में स्थित अपनी-अपनी सड़कों की सूची बनायें। सूचीबद्ध सड़कों पर सम्बन्धित विभाग सजावट, साफ-सफाई, साइनेज लगाने का कार्य करें। इसी के साथ पुरानी सड़कों की मरम्मत भी सम्बन्धित विभाग द्वारा की जाये। सड़कों की साफ-सफाई व साज-सज्जा का कार्य दीपावली तक करने को कहा है।

अच्छे कार्य का प्रचार करें

बैठक में संभागायुक्त ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे नियमित रूप से उनके द्वारा किये गये कार्यों की जानकारी जनसम्पर्क विभाग के माध्यम से प्रेस को दें, जिससे आमजन को सिंहस्थ में किये जा रहे अच्छे कार्यों की जानकारी मिल सके।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds